SONY का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन जानिए कीमत फीचर

SONY का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन सोनी कंपनी अपने मंहगे और क्वालिटी स्मार्टफोन के लिए जानी जाती है. वैसे इस कंपनी का नाम सुनते ही बहुत से लोगो के मन में सवाल आता है कि SONY किस देश की कंपनी है तो आपको बता दे कि सोनी जापान की कंपनी है जिसकी स्थापना आज से लगभग 72 साल पहले 7 मई 1946 को की गयी थी. इसका मुख्यालय जापान की राजधानी टोक्यो शहर में स्थित है यह एक बहुराष्ट्रीय कंपनी है मतलब इसका व्यापार जापान, चाइना, अमेरिका, इंडिया के अलावा दुनिया के कई देशों में फैला हुआ है.

 

SONY का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन
sony ka sabse sasta 4g mobile

यह कंपनी मोबाइल बनाने के अलावा कंप्यूटर हार्डवेयर, अन्य इलेक्ट्रोनिक सामान, मनोरंजन, टेलिकॉम उपकरण, मीडिया, वित्तीय सेवा, वीडियो गेम आदि बनाने का काम करती है. वैसे तो यह कंपनी ज्यादातर अपने मंहगे स्मार्टफोन के लिए जानी जाती है लेकिन इस कंपनी ने बजट ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कई बजट मोबाइल फोन लांच किये हैं.

इस कंपनी के मोबाइल की तुलना दूसरी मोबाइल कंपनियों से करे तो आपको इस कंपनी के स्मार्टफोन थोड़े महंगे पड़ सकते हैं और इसका मुख्य कारण है ये है कि यह मोबाइल कंपनी स्मार्टफोन की कीमत पर ध्यान न रखते हुए स्मार्टफोन की क्वालिटी और परफॉरमेंस पर ध्यान केन्द्रित करती है. तो चलिए आपको सोनी कंपनी के सबसे सस्ते स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं.

SONY का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन

फिलहाल सोनी कंपनी का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन Sony Xperia R1 Dual है जो सिल्वर और ब्लैक दो कलर में आता है. इस मोबाइल की कीमत फ़िलहाल 9,490 रूपये है इस स्मार्टफोन को आप ऑनलाइन शॉपिंग साईट अमेज़न या फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं. दोनों शॉपिंग साईट में इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग समान है. तो चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन बताते हैं.

SONY का सबसे सस्ता 4G मोबाइल Sony Xperia R1 के स्पेसिफिकेशन

  • इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच यानी 13.21 cm की HD डिस्प्ले मिलती है.
  • इसमें 2 GB रैम और 16 GB रोम दी गयी है जिसे SD कार्ड की सहायता से बढ़ाकर 128 GB तक किया जा सकता है.
  • सेक्फी के लिए 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है और रियर की बात करे तो इसमें आपको 13 मेगापिक्सेल का बैक कैमरा मिलता है.
  • मोबाइल को फास्ट बनाने के लिए Qualcomm Snapdragon 430 64-bit का प्रोसेसर दिया गया है.
  • यह मोबाइल एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम नौगट 7 पर रन करता है जिसे आप चाहे तो एंड्राइड ऑरियो 8.0 पर अपग्रेड कर सकते हैं.
  • लॉन्ग बैटरी लाइफ के लिए इसमें 2620 mAh की बैटरी दी गयी है.
  • यह स्मार्टफोन 4G VOLTE, 4G LTE, 3G, 2G नेटवर्क को सपोर्ट करता है.

तो अब आप SONY का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन के बारे में जान गए होंगे फिलहाल की बात करे तो यह सोनी कंपनी के सबसे सस्ते स्मार्टफोन में से आता है. हालाकि इस कीमत में आपको दूसरी मोबाइल कंपनी जैसे OPPO, VIVO, Redmi के अच्छे स्पेसिफिकेशन वाले स्मार्टफोन मिल जायेंगे लेकिन अगर आप अच्छी बिल्ड क्वालिटी और अच्छा परफॉरमेंस वाला स्मार्टफोन लेना चाहते है तो आप इस फोन को ले सकते हैं.

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!