T20 वर्ल्ड कप 2021 फ्री में कैसे देखें ऑनलाइन

चलिए आज जानते हैं T20 वर्ल्ड कप 2021 फ्री में कैसे देखें ऑनलाइन जैसा कि आपको पता चल गया होगा कि इस बार का टूर्नामेंट भारत होस्ट कर रहा है लेकिन कोविड के कारण टूर्नामेंट के सभी मैच भारत से शिफ्ट करके UAE देश में खेले जा रहे हैं। वैसे अगर आप भी टी20 वर्ल्ड कप को फ्री में देखना चाहते हैं तो इंटरनेट में आपको कई तरीके देखने को मिल जायेंगे लेकिन यहाँ हम आपको उन्ही तरीकों को बताएँगे जो असल में काम करते हैं। देश में काफी क्रिकेट प्रेमी हैं जो अभी भी T20 लाइव मैच का मजा नहीं ले पा रहे हैं किसी के पास टीवी नहीं है तो किसी के पास सब्सक्रिप्शन के पैसे ऐसे में उन लोगो के लिए यह पोस्ट काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है।

T20 वर्ल्ड कप 2021 फ्री में कैसे देखें

वैसे पिछला आईपीएल सीजन भी UAE में ही आयोजित किया गया था आईपीएल के समय स्टेडियम में दर्शकों को एंट्री नहीं दी गयी थी लेकिन कोरोना से थोड़ी राहत मिलने के बाद अब T20 वर्ल्ड कप में दर्शकों को स्टेडियम से मैच देखने की अनुमति मिल गयी है। जिसके बाद आपको भारत और पाकिस्तान के मैचों में काफी भीड़ देखने को मिल जाएगी इस बार के T20 वर्ल्ड कप में दुनिया भर की करीब 16 टीम भाग ले रही हैं जिनमें सुपर 12 टीम के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है रोमांच से भरे इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जायेगा।

T20 वर्ल्ड कप 2021 फ्री में कैसे देखें

इसके लिए आपको क्रोम ब्राउजर में जाकर pikashow एप डाउनलोड करना है यह एक दम फ्री एप है जिसकी मदद से आप T20 वर्ल्ड कप के सारे मैच फ्री में देख सकते हैं और इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है डाउनलोड करने के बाद इसे इंस्टाल करने के लिए फोन की परमिशन देनी होगी इंस्टाल होते ही आपको लाइव स्पोर्ट्स टीवी के ऑप्शन पर जाना है जहाँ आपको T20 क्रिकेट के लाइव चैनल मिल जायेंगे।

  • इसे डाउनलोड करने के लिए क्रोम ब्राउजर में pikashow app download लिखकर सर्च करें।
  • इसके रिजल्ट में आपको कई वेबसाइट देखने को मिलेगी आप किसी से भी डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अब इसे इंस्टाल करने के लिए आपको परमिशन Allow करनी होगी जिसके बाद आपका एप इंस्टाल हो जायेगा।
  • जब आप इसे ओपन करेंगे तो आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे अगर आप लाइव मैच देखना चाहते हैं तो आपको स्पोर्ट्स के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • यहाँ आपको अलग अलग लाइव चैनल देखने मिल जायेंगे जायेंगे से आप T20 वर्ल्ड कप भी देख सकते हैं।

T20 वर्ल्ड कप 2021 फ्री में कैसे देखें

नोट – ऊपर बताया गए pikashow app के पास लाइव स्ट्रीमिंग करने की कोई ऑफिसियल परमिशन नहीं है यह एक पायरेटेड एप है ऐसे में आप इसे सिर्फ अपने रिस्क में ही इस्तेमाल करें यह कभी भी बंद हो सकता है। अगर आप लीगल तरीके से मैच देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए तरीके आजमा सकते हैं।

T20 वर्ल्ड कप फ्री में देखने का तरीका

1. अगर आप जिओ यूजर हैं तो आप आसानी से जिओ टीवी डाउनलोड करके लाइव T20 वर्ल्ड कप मैच का आनंद ले सकते हैं जिओ टीवी आपको गूगल प्ले स्टोर में आसानी से मिल जाएगी। हालाकि जिओ टीवी तभी चलेगा जब आपके पास जिओ सिम रहेगा और उसमे आपने कोई मंथली प्लान एक्टिवेट करके रखा हो अगर आप किसी दूसरी सिम से जिओ टीवी चलाएंगे तो वह नहीं चलेगा।

2. जिओ की तरह एयरटेल भी अपने ग्राहकों के ऑनलाइन मनोरंजन के लिए खास एप लांच किया है जिसे Airtel Xstream के नाम से जाना जाता है इसमें भी आपको एयरटेल की सिम में कोई प्लान रिचार्ज करवाना होता है जिसके बाद आप आसानी से Airtel Xstream को एक्सेस कर सकते हैं और लाइव क्रिकेट मैच का आनंद ले सकते हैं।

3. यदि आपके पास सब्सक्रिप्शन के पैसे हैं तो आप हॉट्स्टार की तरफ जा सकते हैं क्योंकि इसमें आप मिनिमम 499 रूपए का सब्सक्रिप्शन लेकर एक साल तक फ्री में किसी भी मैच को लाइव देख सकते हैं। वह चाहे T20 वर्ल्ड कप हो या फिर आईपीएल यहाँ आप सभी मैच देख सकते हैं इसके अलावा यहाँ आपको कई सारे सीरियल और मूवीज भी फ्री में देखने को मिलेगी।

4. जब इंटरनेट नहीं हुआ करता था तब लोग टीवी पर ही मैच देखा करते थे और आज भी काफी लोग टीवी पर ही मैच देखना पसंद करते हैं। अगर आप कहीं बाहर है तो ऑनलाइन तरीका बेस्ट हैं लेकिन घर में टीवी से अच्छा दूसरा कोई विकल्प नहीं है नीचे उन चैनल की लिस्ट दी गयी है जिनमें क्रिकेट मैचों का लाइव प्रसारण किया जाता है।

  • Star Sports
  • DD Sports
  • SONY TEN 1 & 3
  • SONY SIX
  • 1 Sports

स्टार स्पोर्ट्स में तो आपको T20 और सभी मैच देखने को मिलेंगे लेकिन सरकारी चैनल DD Sports में आप सिर्फ भारत बनाम अन्य टीम और कभी कभी टूर्नामेंट दूसरी टीमों के फाइनल मैच भी देखने मिल जाता है।

तो अब आप जान गए होंगे कि T20 वर्ल्ड कप 2021 फ्री में कैसे देखें ऑनलाइन जैसा कि हम सभी जानते हैं कि आज लोगो के पास टीवी से ज्यादा स्मार्टफोन हैं और काफी लोग स्मार्टफोन होने के बावजूद फ्री में T20 लाइव मैच नहीं देख पाते और इसकी मुख्य वजह नॉलेज न होना। इंटरनेट की ऑनलाइन दुनिया में आपको काफी चीजे फ्री में मिलती है जैसे आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो यह भी एक फ्री नॉलेज दे रही है जिसे पढ़ने के बाद आप भी फ्री लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे तो उम्मीद करते हैं यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित होगा।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here