Thop TV App Download कैसे करें 2022 क्रिकेट मैच IPL फ्री में देखें

Thop TV App Download कैसे करें आपको इस बात की जानकारी तो होगी ही की आईपीएल एक बहुत ही लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। इस टूर्नामेंट को लोगों के द्वारा बेहद पसंद किया जाता है, खासकर भारत में तो IPL बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है, क्रिकेट देखने और खेलने वाले दर्शक इसे बहुत ही अधिक मात्रा में पसंद करते हैं। आईपीएल की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि भारत में तो आईपीएल को क्रिकेट का त्यौहार भी कहते हैं।

Thop TV App Download कैसे करें

इसकी लोकप्रियता का एक बहुत बड़ा कारण यह भी है कि इसमें खेलने वाले खिलाड़ियों को बहुत ही अधिक मात्रा में पैसे मिलते हैं। दुनिया भर से बड़े-बड़े खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए आते हैं, और जैसे ही आईपीएल का सीजन नजदीक आने लगता है, वैसे-वैसे लोग Thop TV जैसे तरीकों की तलाश करने लगते हैं जिनसे आईपीएल को मुफ्त में देखा जा सके।

उन्हीं तरीकों में से एक तरीका जो कि बिलकुल मुफ्त है वह है Thop TV Apk को डाउनलोड करके आईपीएल का मुफ्त में आनंद उठाना, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तो थोप टीवी का इस्तेमाल करके आप आईपीएल को मुफ्त में देख पाएंगे। इसके साथ-साथ आप टीवी सीरियल्स, मूवीज, वेब सीरीज आदि भी देख सकते हैं, आज के समय में थोप टीवी एक बहुत ही लोकप्रिय एप्लीकेशन बन गई है, आईपीएल के सीजन में तो यह और भी अधिक लोकप्रिय हो जाता है।

अगर आप IPL को मुफ्त में देखना चाहते हैं, तो आपको Thop TV Application Download करना होगा और आपको बता दें कि थोप टीवी एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगी, इसे आपको क्रोम ब्राउजर के जरिए ही डाउनलोड करना होगा। तो चलिए जानते हैं Thop TV App Download Kaise Kare उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह आर्टिकल अवश्य पसंद आएगा। 

Thop TV App क्या है

Thop TV एक ऐसी एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप आईपीएल के मैच बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं, यही नहीं यहां पर आपको मूवीज, टीवी सीरियल्स, वेब सीरीज आदि भी देखने को मिल जाते हैं, थोप टीवी को आप मोबाइल और कंप्यूटर दोनों पर प्रयोग कर सकते हैं।

यहां पर आपको पूरी दुनियाभर के टीवी चैनल्स देखने को मिल जाते हैं, थोप टीवी को ज्यादा डाउनलोड तब किया जाता है जब बड़े-बड़े टूर्नामेंट्स जैसे कि आईपीएल, वर्ल्डकप, एशिया कप आदि का आयोजन किया जाता है।

ThopTv उन लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद है, जो लोग पैसे देकर क्रिकेट मैच नहीं देख सकते हैं, हॉटस्टार पर मैच देखने के लिए आपको ₹500 तक देने पड़ते हैं जो कि एक आम यूजर के लिए बहुत ज्यादा होते हैं।

इसलिए जब आईपीएल का सीजन आता है, तब लोग थर्ड पार्टी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं, ताकि वह बिल्कुल मुफ्त में देख सकें, उन थर्ड पार्टी एप्लीकेशन में थोप टीवी एक बहुत ही लोकप्रिय एप है।

App NameThop TV
Rating4.5
Current Versionv46.9.0
Apk Size14.5 mb
Downloads5 million
GenreEntertainment
Requires Android Version4.5 and up

Thop TV App Download कैसे करें

अगर आप Thop TV डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी ही आसानी से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं, उसके बाद आप आईपीएल के मैच का फ्री में आनंद उठा पाएंगे।

थोप टीवी को डाउनलोड करने के स्टेप्स बताने से पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ThopTv एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगी।

इसे डाउनलोड करने के लिए आपको क्रोम ब्राउज़र की सहायता लेनी पड़ेगी, यह गूगल प्ले स्टोर पर इसलिए उपलब्ध नहीं है क्योंकि Thop TV गूगल की पॉलिसी को फॉलो नहीं करता है।

Thop TV Apk को डाउनलोड करने की एक खास प्रक्रिया होती है, जिसके बारे में हमने आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप बता दिया है थोप टीवी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करें –

  • सबसे पहले आपको अपने किसी भी ब्राउज़र को ओपन कर लेना है और उसके बाद थोप टीवी लिखकर सर्च के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • सर्च के बटन पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट खुल जाएंगी, आपको पहले या दूसरे नंबर वाली वेबसाइट पर क्लिक कर देना है, क्योंकि ऊपर वाली वेबसाइट ही असली और लोकप्रिय होती हैं।
  • किसी भी वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने थोप टीवी एप्लीकेशन को डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा।
  • अब आप उस लिंक पर क्लिक करके Thop Tv App बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, उसके बाद आप आईपीएल के मैच बिल्कुल मुफ्त में देख पाएंगे।

Thop TV को Install कैसे करें

आपको इस बात की जानकारी तो होगी ही कि जब आप गूगल प्ले स्टोर में किसी भी एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं, तो उसके बाद वह एप्लीकेशन आपके मोबाइल में अपने आप ही इंस्टॉल हो जाती है।

उसे किसी भी प्रकार की अन्य परमिशन की कोई जरूरत नहीं पड़ती है, लेकिन जब आप क्रोम ब्राउजर से किसी अन्य थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं, तो आपको उस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने के लिए ब्राउजर सेटिंग और परमिशन को चालू करना पड़ता है।

उसके बाद ही वह एप्लीकेशन आपके फोन में Install हो पाती है और अगर आपने Thop TV एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लिया है और अब आप थोप टीवी को Install करना चाहते हैं तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें –

  • Thop TV एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाने के बाद अब आपको अपने क्रोम ब्राउज़र के Download सेक्शन में जाना है, आपके सामने डाउनलोड हो चुकी ThopTv की Apk फाइल दिखाई देगी, आपको उसी फाइल पर क्लिक करना है।
  • दोस्तों जैसे ही आप डाउनलोड हो चुकी Apk फाइल पर क्लिक करेंगे, आपके सामने Settings का ऑप्शन आ जाएगा और फिर आपको सेटिंग्स के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • सेटिंग्स के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद अब आपके सामने एक Setting दिखाई देगी, यहां पर आपको Unknown Source की बटन पर क्लिक करके उसे चालू करना होता है।
  • अब आप Unknown Source के ऑप्शन को चालू करने के बाद वापस आ सकते हैं, उसके बाद आपको Install का बटन दिखाई देगा आपको उसी इंस्टॉल के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपकी थोप टीवी एप्लीकेशन Install हो जाएगी और फिर आप आईपीएल का बड़ी ही आसानी से और वह भी बिल्कुल मुफ्त में आनंद उठा पाएंगे।

Thop TV पर फ्री में क्रिकेट मैच और IPL कैसे देखें

दोस्तों आप थोप टीवी इंस्टॉल तो कर लेंगे लेकिन आपका यह भी जानना बहुत ही जरूरी हो जाता है कि आप Thop TV Install होने के बाद उस पर आईपीएल कैसे देख सकते हैं, तो इसी के बारे में हम आपको जानकारी प्रदान करेंगे।

आईपीएल देखने के लिए Thop TV Apk आपके बहुत ही काम आएगी क्योंकि आज के समय में लोग वर्ल्ड कप, आईपीएल आदि के क्रिकेट मैच मोबाइल पर ही देखना पसंद करते हैं।

मोबाइल पर भी उन्हीं एप्लीकेशन के जरिए मैच देखते हैं जो मुफ्त की सेवा देती हैं, उन्हीं में Thop TV एप्लीकेशन का नाम आता है लोग ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि आईपीएल के मैच हॉटस्टार पर आते हैं और हॉटस्टार पर मैच देखने के लिए पैसे देने पड़ते हैं।

जबकि थोप टीवी की सहायता से आप बिल्कुल फ्री में IPL देख सकते हैं, Thop TV पर आईपीएल देखने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करें – 

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में ThopTv एप्लीकेशन को ओपन करना है, जैसे ही आप एप्लीकेशन को ओपन करेंगे आपके सामने थोप टीवी का Logo दिखाई देगा और नीचे Start बटन दिखाई देगी।
  • आपको Start बटन पर क्लिक करना है, उसके बाद आपके सामने एक पॉप अप विंडो आ जाएगी उसमें आपसे VPN जोड़ने के लिए बोला जाएगा फिर आपको Ok बटन पर क्लिक कर देना है।
  • जैसे ही VPN जुड़ जाएगा उसके तुरंत बाद होम स्क्रीन पर आपके सामने बहुत सारे टीवी चैनल्स दिखाई देने लगेंगे आप अपने मनपसंद टीवी चैनल को सेलेक्ट करके उसका लुत्फ उठा सकते हैं।
  • टीवी चैनल्स के साथ-साथ आपको Thop TV पर क्रिकेट देखने का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है, आप Cricket के ऑप्शन पर क्लिक करके अपने पसंदीदा क्रिकेट मैच का मुफ्त में आनंद उठा सकते हैं।
  • जिस भी दिन आईपीएल का लाइव मैच होगा, आप उसे Thop TV एप्लीकेशन की सहायता से बड़ी ही आसानी से देख सकते हैं।

Thop TV के फीचर और फायदे

दोस्तों Thop TV में आपको बहुत से Features देखने को मिल जाते हैं, लेकिन आज हम यहां पर थोप टीवी के मुख्य Features के बारे में जानेंगे, थोप टीवी App के प्रमुख Features कुछ इस प्रकार हैं –

1. आप Thop TV की सहायता से अपने मनपसंद टीवी सीरियल, मूवी, वेब सीरीज आदि को बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

2. ThopTv Apk में आपको पांच हजार से भी ज्यादा रेडियो चैनल्स देखने को मिल जाते हैं।

3. थोप टीवी एप्लीकेशन आपके फोन में बहुत ही कम स्पेस लेती है।

4. यहां पर आपको 20 से भी ज्यादा लाइव टीवी चैनल्स देखने को मिल जाते हैं।

5. Thop TV लगभग 17 mb की एप्लीकेशन है, जिसे आप क्रोम ब्राउजर की सहायता से बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

6. इसपर तीन हजार से भी अधिक टीवी चैनल्स उपलब्ध हैं, इस कारण यहां पर आप अपना मनपसंद कंटेंट देख सकते हैं।

7. थोप टीवी एप्लीकेशन में मैच के बीच Ads बहुत ही कम मात्रा में दिखाई जाती है, इसलिए Thop TV में आईपीएल देखने का और भी अधिक मजा आता है।

8. Thop TV का यूजर इंटरफेस बहुत ही आसान है, Thop TV App को इस्तेमाल करने में आपको कोई परेशानी नहीं आएगी।

9. अगर आप कोई English कंटेंट देख रहे हैं, तो यहां पर आपको Subtitle की सुविधा भी देखने को मिल जाती है।

10. थोप टीवी एप्लीकेशन बिल्कुल मुफ्त है, इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको कोई फालतू खर्चा करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

11. एप्लीकेशन में आपको Chat Support भी देखने को मिल जाता है, जहां पर आप अपनी कोई भी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

12. Thop TV पर आपको सभी ओटीटी प्लेटफार्म जैसे कि हॉटस्टार, नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम आदि के कंटेंट देखने को मिल जाते हैं।

ये भी पढ़े – आईपीएल से पैसे कैसे कमाए

यह आर्टिकल सिर्फ Educational Purpose के लिखा गया है असली कंटेंट की पायरेसी करना कानूनन अपराध होता है, ऐसे में हम किसी भी एप्लीकेशन की सराहना नहीं करते हैं और आपको थर्ड पार्टी एप्लीकेशन का प्रयोग कम से कम करना चाहिए।

FAQ Thop TV App Download से संबंधित

Thop TV पर क्या आईपीएल देख सकते हैं?

जी हां, Thop TV App पर आप आईपीएल का बिल्कुल फ्री में आनंद उठा सकते हैं, थोप टीवी पर आप बिना किसी अतिरिक्त पैसों के आईपीएल के साथ-साथ मूवीज, टीवी सीरियल्स, वेब सीरीज आदि का आनंद उठा सकते हैं।

Thop TV पर क्या सब्सक्रिप्शन लेना होगा?

आईपीएल को आप आधिकारिक रूप से हॉटस्टार पर देख सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन लेनी होती है, लेकिन Thop TV पर आपको कोई भी सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं होती है, क्योंकि थोप टीवी एक मुफ्त एप्लीकेशन है।

Thop TV पर क्या लाइव टीवी चैनल्स उपलब्ध हैं?

Thop TV एक बिल्कुल फ्री प्लेटफॉर्म है, इसकी सहायता से आप दुनिया भर के लगभग सभी लाइव टीवी चैनल्स को फ्री में देख सकते हैं और जैसे ही वर्ल्ड कप, आईपीएल जैसे टूर्नामेंट का आयोजन होता है, तब थोप टीवी Download करने वालों की संख्या में बहुत ही तेजी से इजाफा होता है।

Thop TV App इस्तेमाल करना क्या सुरक्षित है?

Thop TV एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है, क्योंकि यह गूगल की पॉलिसी को फॉलो नहीं करता, आपको बता दें कि सुरक्षित एप्लीकेशन तो वही माना जाता है जो गूगल प्ले स्टोर उपलब्ध होता है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो थोप टीवी एप्लीकेशन को प्रयोग करना सुरक्षित नहीं होता है, देखा गया है कि इसे इस्तेमाल करने से फोन थोड़ा धीमा हो जाता है।

Thop TV App क्या है?

Thop TV App एक फ्री एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप इंटरनेट में मौजूद पेड कंटेंट जैसे फिल्म, मूवी और वेब सीरीज फ्री में देख सकते हैं थोप टीवी एप का इस्तेमाल अधिकतर फ्री में आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट मैच देखने के लिए किया जाता है।

Conclusion

इस आर्टिकल के जरिए हमने Thop TV App Download कैसे करें के बारे में जाना, इसमें हमने आपको थोप टीवी Download को बड़े ही सरल तरीके में बताया है। अगर आपको इस आर्टिकल में कुछ भी समझ नहीं आया है या आप कोई और जानकारी प्राप्त करने की सोच रहे हैं या हमारे लिए आपके पास कोई सुझाव है तो आप आर्टिकल के नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके अपनी राय भी दे सकते हैं, हम आपके कमेंट का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे।

इस आर्टिकल को शेयर करें

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

Leave a Comment