Tik Tok पर Followers कैसे बढ़ाये 2020 हिंदी में नया तरीका

आज आपको बताते है Tik Tok Par Followers Kaise Badhaye in Hindi 2020 नया तरीका आज के समय ज्यादातर लोग अपने खाली समय में टिकटोक App का उपयोग करना पसंद करते है। क्योंकि इसमें यूजर को उनकी पसंद के मजेदार शार्ट वीडियो मिलते है। कुछ यूजर इसमें फेमस होने के लिए अपने वीडियो भी क्रिएट करके अपलोड करने शुरू कर देते हैं लेकिन tik tok पर बहुत ही कम लोगो को Like और Follower मिलते है। अगर आप नए वीडियो क्रिएटर है तो आपको शुरुआत में बहुत कम Like, Views मिलेंगे। यह तब तक होगा जब तक कि आपकी कोई Video Viral नहीं हो जाती है।

Tik Tok Par Followers Kaise Badhaye

आज के समय टिक टोक एक लोकप्रिय ऐप बन चुका है जिसका इस्तेमाल स्मार्टफोन यूज़ करने वाले ज्यादातर यूजर कर रहे हैं। इसकी लोकप्रियता इस तरह भी आंकी जा सकती है अकेले एंड्राइड यूजर के ऐप प्लेटफार्म गूगल प्ले स्टोर में tik tok के 1 बिलियन यानी एक अरब से भी ज्यादा यूजर हो चुके हैं। अगर आप भी एक क्रिएटर है और tik tok पर followers बढ़ाने वाली वेबसाइट के बारे में जानना चाहते है तो इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़िए। क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको कुछ जरुरी टिप्स Apps और Website की जानकारी देने वाले हैं जो आपके काम आएँगी।

Tik Tok Par Followers Kaise Badhaye

टिकटोक ऐप ने कई सारे लोगो को फेमस किया है ऐसे में ज्यादातर लोग इसकी सहायता से फेमस होना चाहते हैं। हालाकि यह इतना आसान नहीं है क्योंकि इसमें पॉपुलर होने के लिए आपको अच्छे खासे Real Followers और Like की जरुरत पड़ती है और इसके लिए आपके वीडियोज का वायरल होना जरुरी है। तो अपने tik tok followers कैसे बढ़ाते हैं उसके लिए आपको नीचे दी गयी टिप्स को फॉलो करना होगा।

1. सबसे पहली और महत्वपूर्ण चीज अपने Tik Tok यूजरनेम और बायो और प्रोफाइल फोटो पर ध्यान दे क्योंकि जब भी कोई आपका वीडियो देखता है तो फॉलो करने के लिए वह आपका बायो देखता है। अगर आपका बायो शानदार रहता है तो लोग आपको तुरंत फॉलो कर लेते हैं।

2. आपको अपने अकाउंट से डेली टिक टोक वीडियो अपलोड करना है। ऐसे में अगर आपका कोई भी वीडियो वायरल हो जाता है तो आपके Followers बढ़ने लगते हैं। इसलिए आपको हार नहीं माननी है और लगातार वीडियो अपलोड करते रहना है।

3. अपने वीडियो के डिस्क्रिपशन में वीडियो की शार्ट जानकारी और हैशटेग का इस्तेमाल करें। हैशटैग का इस्तेमाल अपने वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुँचाने के लिए किया जाता है। ऐसे में आपको वीडियो से रिलेटेड और ट्रेंडिंग हैशटेग उपयोग करना है।

4. Tik tok पर पहले से फेमस लोगो के साथ Duet Video बनाएं अर्थात् अगर आप नए वीडियो क्रिएटर है तो आपको फेमस लोगो के ट्रेंडिंग वीडियो के साथ अपना Duet वीडियो अवश्य बनाना चाहिए। क्योंकि लोगो को अक्सर ट्रेंडिंग वीडियो पसंद आते हैं जिसे वह Like करे बिना नहीं जाते है इससे आपको भी हेल्प मिलेगी।

5. कई बार टिक टोक ऐप पर चैलेंज वीडियो भी वायरल हो जाते है। अगर आपको टिक टोक पर कोई चैलेंज दिखे तो उसपर अपना वीडियो बनाये ज्यादातर यूजर चैलेंज वीडियो को पसंद करते है। ऐसे में अगर आप भी इससे रिलेटेड वीडियो बनाते है तो आपके वायरल होने के चांस बढ़ जाते हैं।

6. कुछ ऐसे वीडियो बनाये जिन्हें लोग स्टेटस के तौर पर इस्तेमाल कर सके जैसा कि हम सभी जानते है कि सोशल मीडिया जैसे Facebook, WhatsApp में लोग स्टेटस का काफी प्रयोग करते हैं। अगर आपके वीडियो स्टेटस लायक होते हैं तो लोग आपके वीडियो को Like करेंगे जिससे आपके Followers बढ़ने लग जायेंगे।

7. वैसे देखा गया है कि टिक टोक से जितने भी लोग फेमस हुए हैं उनमे एक बात समान रही है वह कुछ अलग ट्राय कर रहे थे अगर आपको भी फेमस होना है तो आपको कुछ हटके वीडियो बनाना है। ऐसी वीडियो लोगो को काफी पसंद आती हैं इससे आपको फॉलो करने के चांस ज्यादा हो जाते हैं।

Tik Tok पर Followers बढ़ाने का App और Website

क्या आपको अपने टिक टोक Like followers बढ़ाने के लिए कोई शार्टकट तरीका चाहिए तो इसके लिए आपको इंटरनेट पर कई सारे ऐप, वेबसाइट और टूल देखने को मिल जायेंगे। इस पोस्ट में हम आपको followers बढ़ाने वाला वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप नए यूजर है तो एक बार इसे ट्राय करके जरुर देखना चाहिए।

किसी भी क्रिएटर के लिए वीडियो को ज्यादा लोगो तक पहुँचाने के लिए अच्छे खासे फॉलोअर्स होना चाहिए क्योंकि जिस भी यूजर के ज्यादा followers होते हैं उसके वीडियो में उतना ही अच्छा Views आता है। ज्यादा व्यूज आने से वीडियो ट्रेंड करने लगता है। तो tik tok पर real fans follower बढ़ाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप फॉलो कर सकते हैं।

1. सबसे पहले आपको grplive.com वेबसाइट पर जाना है। फिर Instant Access पर क्लिक करे।

2. इसके बाद आपको जिस भी टिक टोक अकाउंट का followers बढ़ाना है। उसका यूजरनेम एंटर करे और इसके नीचे वाले बॉक्स में iOS या फिर Android सेलेक्ट करके Next पर क्लिक करे।

Tik Tok Par Followers Kaise Badhaye

3. अगले पेज में आप अपने हिसाब से इसे एडिट कर सकते है। अगर अच्छा रिजल्ट चाहते है तो इसे ऐसे ही रहने दे और Confirm पर क्लिक करें।

Tik Tok Par Followers Kaise Badhaye

4. अब following बढ़ाने का प्रोसेस शुरू हो जायेगा।

Tik Tok Par Followers Kaise Badhaye

5. प्रोसेस कम्पलीट होने के बाद आपको वेरीफाई किया जायेगा जिसके लिए आपको जो भी टास्क दिया जायेगा। उसे पूरा करलें इसके बाद आपके फॉलोअर्स बढ़ना शुरू हो जायेंगे।

तो अब आप जान गए होंगे कि Tik Tok Par Followers Kaise Badhaye इस लेख में हमने आपको कुछ बेहतरीन टिप्स और Like followers बढ़ाने का तरीका बताया है। अगर आप नए क्रिएटर है यह जानकारी आपके काफी काम आएगी। वैसे तो इंटरनेट में फोल्लोविंग बढ़ाने की कई सारी वेबसाइट है लेकिन उन सभी में grplive.com काफी अच्छी है क्योंकि यह काम कर रही है। इसके अलावा इसमें आपको अपना टिक टोक पासवर्ड भी नहीं डालना पड़ता है। इसमें आपको सिर्फ अपने यूजरनेम की जरुरत पड़ती है तो उम्मीद है यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित होगा।

ये भी पढ़े –

10 COMMENTS

  1. टिक टॉक पर मेरी लाइक नहीं बढ़ रही है आप मुझे 1 मिलन चाहिए बड़ा कर दो मुझे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here