Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है टॉप 10 लिस्ट 2019

क्या आपको पता है कि दुनिया में Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है यदि नहीं जानते तो आज हम आपको इसी विषय के बारे में बताने जा रहे हैं. Twitter एक ऐसा प्लेटफार्म बन गया है जिसका प्रयोग लगभग सभी बड़े सेलिब्रेटी करते हैं. यह हर छोटे आदमी से लेकर किसी बड़े आदमी को दुनिया के सामने अपनी बात रखने की आजादी देता है. इसके अलावा यह किसी बड़े सेलेब्रिटी के लिए अपने फेंस से जुड़ने का काफी आसान तरीका है इसके जरिये सेलेब्रिटी अपने आने वाले नए प्रोजेक्ट की जानकारी शेयर कर सकते हैं. भारत की बात करे तो भारत में Twitter का काफी ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं. इस सोशल मीडिया साईट में बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक आपको हर बड़े राजनेता का अकाउंट देखने को मिल जायेगा.

Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है
twitter par sabse jyada follower kiske hai

इस Twitter साईट को दुनिया में दशतक दिए काफी साल हो गए हैं आपको बता दे कि ट्विटर अमेरिका की एक सोशल नेटवर्क साईट जिसको साल 2006 में लांच किया गया था. शुरू में इस साईट को इतनी ज्यादा कामयाबी नहीं मिली थी लेकिन जैसे जैसे दुनिया में इंटरनेट का प्रसार हुआ वैसे वैसे Twitter भी लोकप्रिय होता गया. आज के समय यह साईट इतनी पॉपुलर हो गयी है कि हर छोटा बड़ा आदमी इसका प्रयोग कर रहा है.

इस साईट की खोज अमेरिका के रहने वाले जैक डोरसे, नोहा ग्लास, बिज़ स्टोन और इवान विलियम्स ने की थी. वर्तमान समय में Twitter के CEO यानी चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर जैक डोरसे है जो कि इस साईट के फाउंडर भी हैं. वैसे तो यह एक सोशल नेटवर्क साईट है लेकिन यह बाकि सोशल साईट से बिल्कुल अलग है. अगर आप इस साईट का इस्तेमाल करते हैं यह बात आप अच्छी तरह से जानते होंगे.

यदि आप इस साईट का प्रयोग पहली बार कर रहे हैं तो आपको इसको प्रयोग करने के तरीके में थोड़ी बहुत परेशानी आ सकती है क्योंकि यह बाकि सोशल साईट जैसे फेसबुक, इन्स्ताग्राम, व्हात्सप्प से बिल्कुल अलग है. इस साईट में आप अपनी बात को 280 अक्षर से ज्यादा में नहीं लिख सकते हैं इसका यही फीचर इसे बाकि सोशल साईट से इसे अलग बनाता है.

यहाँ हम आपको World में Twitter पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले लोगो की टॉप 10 लिस्ट बता रहे हैं हालाकि इस लिस्ट में किसी भारतीय का नाम शामिल नहीं है लेकिन अगर भारत में सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले व्यक्ति की बात करे तो सबसे पहला नाम इंडिया के प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी जी का आता है. Twitter पर इनके 45 मिलियन से ज्यादा Followers हैं.

Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है

अगर इसके यूजर्स की बात करे तो इसे यूजर की संख्या है बिलियन में है ऐसे में बहुत से लोग जानना चाहते होंगे कि आखिर दुनिया में ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम कैटी पेरी का आता है जो कि अमेरिकी गायक और गीतकार हैं. वर्तमान समय की बात करे तो विश्व में ट्विटर पर इनके 107 मिलियन से भी ज्यादा Follower हैं. नीचे आप टॉप 10 की लिस्ट देख सकते हैं.

Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है

1. कैटी पेरी 107 मिलियन फॉलोअर्स यह एक अमरीकी म्यूजिशियन हैं.

2. जस्टिन बीबर 105 मिलियन फॉलोअर्स यह एक कनाडाई म्यूजिशियन हैं.

3. बराक ओबामा 104 मिलियन फॉलोअर्स यह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं.

4. रिहाना 89 मिलियन फॉलोअर्स यह बारबाडोस की एक म्यूजिशियन हैं.

5. टेलर स्विफ्ट 83 मिलियन फॉलोअर्स यह अमेरिका के एक म्यूजिशियन हैं.

6. लेडी गागा 77 मिलियन फॉलोअर्स यह भी अमेरिका की एक म्यूजिशियन और एक्ट्रेस हैं.

7. एलेन डिजेनरेस 77 मिलियन फॉलोअर्स यह अमेरिका के एक कॉमेडियन हैं.

8. क्रिस्टयानो रोनाल्डो 76 मिलियन फॉलोअर्स यह पुर्तगाली फुटबॉल प्लेयर हैं.

9. यूट्यूब 71 मिलियन फॉलोअर्स यह एक ऑनलाइन वीडियो प्लेटफार्म है.

10. जस्टिन टिम्बरलेक 65 मिलियन फॉलोअर्स यह अमेरिका के एक म्यूजिशियन और एक्टर हैं.

ये भी पढ़े –

तो अब आप जान गए होंगे कि World में Twitter में सबसे ज्यादा Followers किसके है ऊपर आपको इसकी टॉप 10 लिस्ट बताई गयी है इससे आपका जनरल नॉलेज भी काफी बड़ा होगा. इस प्लेटफार्म में दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाली सेलेब्रिटी कैटी पेरी हैं जिनके 107 मिलियन फॉलोअर्स हैं. जबकि भारत में मौजूदा प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी जी के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं. Twitter पर इनके चाहने वालो की संख्या 45 मिलियन से भी अधिक है. मोदी जी पूरी दुनिया की लिस्ट में 22 वें स्थान पर आते हैं. इसके बाद बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का नंबर आता है जो इस लिस्ट में 34 वें स्थान पर काबिज हैं Twitter में इनके 37 मिलियन Followers हैं.

Twitter पर सबसे ज्यादा Followers किसके है टॉप 10 लिस्ट 2019
5 (100%) 2 vote[s]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here