WhatsApp Crash कैसे करे 1 मिनिट में

आज हम आपको WhatsApp Crash कैसे करे इसके बारे में बताने जा रहे हैं अगर आपको अपने दोस्त या किसी भी यूजर का WhatsApp Hang करना चाहते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित हो सकता है. इससे पहले आपको बता दे यह एप दुनिया का सबसे ज्यादा यूज़ किये जाने वाला मैसेंजर एप बन गया है ऐसे में इससे जुड़ी नई नई ट्रिक्स सामने आती रहती हैं. आज हम जिस ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं वह धीरे धीरे काफी पॉपुलर हो रही है. इस ट्रिक के जरिये आप अपने दोस्त या किसी भी व्यक्ति का व्हाट्सएप Hang कर सकते है. इसके लिए आपको WhatsApp Hang करने वाला सॉफ्टवेयर से सिर्फ एक मैसेज सेंड करना होता है जब यह मैसेज सामने वाले व्यक्ति के पास पहुँचता है तो उसका एप हैंग हो जाता है. हालाकि सामने वाले व्यक्ति का स्मार्टफोन पूरा काम करता है लेकिन यह एप काम करना बंद कर देता है. ऐसी स्थिति में सामने वाले को अपना एप Force Stop या फिर अनइनस्टॉल करना पड़ता है.

WhatsApp Crash कैसे करे
whatsapp crash kaise kare

WhatsApp Crash कैसे करे

बहुत से ऐसे लोग है जो किसी कारण या मजे के लिए अपने दोस्त या किसी व्यक्ति का WhatsApp Hang करना चाहते है. अगर आप भी ऐसा करना चाहते हैं तो इसे आपको सिर्फ मजे के लिए करना है इसका गलत प्रयोग नहीं करना है अगर आप इस ट्रिक का गलत इस्तेमाल करते हैं तो आप किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं. इसलिए इस ट्रिक को सिर्फ अपने दोस्तों के साथ ही यूज़ करे.

इस ट्रिक के लिए आपको WhatsApp Hang करने वाला सॉफ्टवेयर Bomber की जरुरत पड़ती है यह एप आपको प्लेस्टोर में नहीं मिलेगी क्योंकि यह गूगल की गाइडलाइन्स को फॉलो नहीं करती है. ऐसे में इस एप को आप गूगल पर सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं. यह एक ऐसी एप है जो टेक्स्ट मैसेज जनरेट करती है अगर आप इसके द्वारा जनरेट किये गए मैसेज को WhatsApp में किसी को सेंड करते है तो उसका App crash यानी hang हो जाता है.

1. इस एप को डाउनलोड करने के बाद इनस्टॉल करे अगर इसे इनस्टॉल करने पर Setting Blocked का मैसेज शो हो रहा है आपको पहले इसे Allow करना होगा इसके लिए आपको Setting में जाना है और वहां आपको Unknown Source का ऑप्शन दिखेगा इस पर राईट क्लिक कर दे. इससे आपके स्मार्टफोन में यह एप इनस्टॉल हो जायेगा.

WhatsApp Crash कैसे करे

2. इस एप को इनस्टॉल करने के बाद जब आप इस एप को ओपन करेंगे इसका होमपेज आपको ऊपर दी गयी इमेज की तरह दिखाई देगा.

3. इस एप से मैसेज जनरेट करने के लिए आपको सबसे ऊपर Text के नीचे कोई मैसेज लिखना है. इसके नीचे आपको Amount लिखना है मतलब आप इस मैसेज को कितने अमाउंट में सेंड करना चाहते हैं.

4. इसके बाद आप Send पर क्लिक करेंगे तो आप सीधे अपने WhatsApp पर पहुँच जायेंगे. यहाँ आप किसी भी फ्रेंड को इस एप के द्वारा जनरेट किये हुए मैसेज को सेंड कर सकते है. यह नार्मल तरीका था जो कुछ मोबाइल में काम नहीं करेगा मतलब आपके दोस्त का WhatsApp Crash नहीं होगा.

WhatsApp Crash कैसे करे

5. अगर आप अपने दोस्त के WhatsApp को Hang करना चाहते है तो आपको इसके Advance ऑप्शन में जाना है. यहाँ आप इसमें पहले से दिए मैसेज को ले सकते है जैसे 1234, abcd आदि. या फिर खुद से कोई मैसेज लिख सकते हैं.

6. मैसेज को लेने के बाद आपको Amount में कम से कम 50000 टाइप करना है इसके नीचे आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे पहला जनरेट होगा जिसमें आप मैसेज को जनरेट कर सकते हैं.

7. दूसरा सेंड होगा जिससे आप डायरेक्ट मैसेज सेंड कर सकते हैं तीसरा कॉपी का होगा. इस ऑप्शन से आप मैसेज को कॉपी करके WhatsApp के चैट इनबॉक्स में पेस्ट करके सेंड कर सकते हैं.

8. इन सबके नीचे जनरेट और सेंड का ऑप्शन मिलता है जिससे आप मैसेज को जनरेट करने के तुरंत बाद सेंड कर सकते हैं. इस पर क्लिक करते ही मैसेज जनरेट होना शुरू हो जायेगा इसमें कुछ सेकंड का समय लग सकता है इसलिए जब मैसेज जनरेट होने लग जाए तो आपको अपने मोबाइल की स्क्रीन को ऑन रखना है.

WhatsApp Crash कैसे करे

9. एक बार मैसेज जनरेट होने के बाद आपको उसे कॉपी करके WhatsApp ओपन करना है यहाँ आप जिस भी व्यक्ति का WhatsApp hang करना चाहते हैं उसके चैट इनबॉक्स में मैसेज को पेस्ट करके सेंड कर दे अब जब भी व्यक्ति आपका मैसेज ओपन करेगा उसका WhatsApp crash हो जायेगा.

Whatsapp Crash को रिकवर कैसे करे

अगर आप किसी के WhatsApp को Hang कर सकते हैं तो कोई आपका भी Hang कर सकता है अगर आपका App Crash हो जाए तो आपको कैसे रिकवर करना है. इसके लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करना है.

1. सबसे पहले सेटिंग में जाना है.

2. अब आपको Apps पर क्लिक करना है यहाँ आपको आपके मोबाइल में इंस्टाल सभी एप दिखाई देंगे.

3. आपको यहाँ WhatsApp पर क्लिक करना है. इसके बाद Force Stop पर क्लिक करे. इससे काफी हद तक आपका एप रिकवर हो जायेगा.

4. इसके बाद आपको वापस से WhatsApp को ओपन करना है यहाँ जिस भी मैसेज या चैट से आपका WhatsApp Crash या Hang हुआ था उस चैट को डिलीट कर दे. इससे आपका एप वापस से नार्मल स्थिति पर आ जायेगा.

तो अब आप जान गए होंगे किसी भी दोस्त या व्यक्ति का WhatsApp Crash कैसे करे यहाँ हमने आपको काफी आसान तरीका बताया है उम्मीद है आपको सबकुछ समझ में आ गया होगा. अपने किसी दोस्त के मजे लेने के लिए यह काफी अच्छी ट्रिक है बहुत से लोग इस ट्रिक का इस्तेमाल कर रहे हैं हालाकि आपको इसका दुरूपयोग नहीं करना है. इस Whatsapp Hang करने वाला सॉफ्टवेयर का तरीका बहुत सिंपल है इसे करने के लिए आपको बॉम्बर एप की सहायता से एक मैसेज जनरेट करना होता है इस मैसेज में हजारों वर्ड होते हैं जब आप इस मैसेज को किसी को भेजते है तो उसका Whatsapp Crash हो जाता है.

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here