Whatsapp Hack है या नहीं कैसे पता करे

Whatsapp Hack है या नहीं कैसे पता करे तो आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे है कि कैसे पता करे whatsapp hack है या नही हर कोई अपने दोस्त या किसी और का व्हाट्सएप हैक करने में लगा हुआ है क्योंकि व्हाट्सएप में यूजर्स की पर्सनल चैट होती है जिसे यूजर किसी के साथ भी शेयर नहीं करना चाहता है. व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के लिए हैकर्स सबसे ज्यादा व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल करते हैं. क्योंकि इससे काफी आसानी से किसी का भी मोबाइल लेकर उसका व्हाट्सएप अकाउंट हैक किया जा सकता है. अगर आप व्हाट्सएप वेब का इस्तेमाल करते हैं तो आपको थोड़ी सावधानी बरतनी जरुरी है.

Whatsapp Hack है या नहीं कैसे पता करे

Whatsapp Hack है या नहीं कैसे पता करे

आज हम आपको बहुत आसान तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप पता कर सकते हैं कि आपका Whatsapp Account Hack हुआ है या नहीं. आपको बता दें कि एक व्हाट्सएप नंबर को आप दो अलग डिवाइस में नहीं चला सकते हैं. व्हाट्सएप वेब पर व्हाट्सएप को इस्तेमाल करने के लिए स्मार्टफोन में व्हाट्सएप इंस्टॉल होना जरूरी है. व्हाट्सएप वेब के QR Code को व्हाट्सएप से स्कैन करने के बाद आपका व्हाट्सएप वेब एक्टिव हो पाता है. ज्यादातर हैकर किसी बहाने आपका मोबाइल लेकर उसे व्हाट्सएप वेब के QR Code से स्कैन करके आपके व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लेते है वह इतनी सफाई से करते हैं कि आपको इसका पता भी नहीं चलता है.

Whatsapp Hack है या नहीं कैसे पता करे आसान तरीका

अगर आपका अकाउंट हैक हो चुका है तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि आप अपने हैक अकाउंट को बापस रिकवर भी कर सकते है तो चलिए जानते हैं

Whatsapp Hack है या नहीं कैसे पता करे

सबसे पहले आपको अपने Whatsapp की चैट पर जाना है इसके बाद स्क्रीन के ऊपर राईट साइड में तीन डॉट पर टैप करना है.

यहां आपको कई ऑप्शन मिलेंगे जिनमे आपको Whatsapp Web पर टैप करना है.

टैप करते ही आपको यह पता चल जाएगा कि आपका व्हाट्सएप किस ब्राउजर में एक्टिव है.

अगर किसी हैकर ने आपका व्हाट्सएप हैक किया होगा तो हैकर के ब्राउजर की डिटेल्स यहां आ जाएगी.

आपका व्हाट्सएप अकाउंट हैक नहीं है तो यहां आपको किसी भी ब्राउज़र की डिटेल नहीं मिलेंगी. इसका मतलब आपका अकाउंट बिल्कुल सेफ है.

तो यहां से आप जान सकते है कि आपका Whatsapp Hack हुआ है या नहीं.

अगर आप अपने अकाउंट को रिकवर करना चाहते तो आपको Log Out From All Computer पर टैप कर देना है. इससे अगर किसी ने आपका अकाउंट हैक किया है तो वहां आपका अकाउंट डीएक्टिवेट हो जायेगा. इस तरह आप अपने हैक अकाउंट को बापस से सेफ कर सकते हैं.

ये भी पढ़े –

तो अब आप जान गए होंगे कि Whatsapp Hack है या नहीं कैसे पता करे अगर आप अपने अकाउंट को सेफ रखना चाहते है तो आपको अपने अकाउंट पर लॉक लगाकर रखना चाहिए जिससे इस एप को आपके अलावा कोई भी एक्सेस न कर पाए. आपको ये जानकारी अच्छी लगी है तो इसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे ताकि आपके दोस्त रिश्तेदार भी अपने Whatsapp को सुरक्षित रख पाए.

2 COMMENTS

  1. धन्यवाद आपका।।।श्रीराधे राधे जी

  2. आपके लिखने का तरीका शानदार है। आपके ने बहुत ही सरल भाषा में में बतया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here