Whatsapp पर दोस्त ने Block कर दिया है तो खुद को Unblock कैसे करे

अगर आपको whatsapp से किसी ने block कर दिया है तो whatsapp में खुद को unblock कैसे करे आज हम आपको इसी बिषय के बारे में बताने जा रहे है. वाट्सऐप फेसबुक के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सोशल नेटवर्क साईट है जिसे अब आप अपने मोबाइल के अलावा अपने लैपटॉप में चला सकते है हालाकि ये सुविधा पहले नहीं थी लेकिन हालही में लैपटॉप यूजर्स के लिए भी वाट्सऐप साईट बना दी है लेकिन मोबाइल में लैपटॉप की तुलना में कही ज्यादा वाट्सऐप चलाया जाता है.

whatsapp में खुद को unblock कैसे करे
whatsapp block ko kaise hataye

कई बार हमारे दोस्त किसी वजह से हमें whatsapp पर block कर देते है जिसके बाद हम काफी परेशान हो जाते है क्योंकि हमें दोस्त का कोई अपडेट नहीं मिल पाता है. लेकिन आप अपने दोस्त के whatsapp पर अपने दोस्त के बताये बिना खुद को unblock कर सकते है इसका तरीका काफी आसान है आप कुछ मिनटों ही ये काम कर सकते है वो भी बिना किसी मदद के तो चलिए जानते हैं.

दोस्त ने whatsapp पर block कर दिया है तो कैसे पता करे

जब आप अपने दोस्त को मेसेज भेजते है तो मेसेज के अंत में सिर्फ एक ही टिक मार्क आता है इसका मतलब आपका दोस्त आपके मेसेज नहीं पड़ा रहा है इसके अलावा अगर आप अपने दोस्त के प्रोफाइल पिक्चर, स्टेटस, लास्ट सीन और उसके मेसेज नहीं दिखते तो इसका मतलब है आपके दोस्त ने आपको block कर दिया है.

दोस्त के whatsapp में खुद को unblock कैसे करे

सबसे पहले आपको अपने वाट्सऐप की सेटिंग में जाना है यहाँ अकाउंट पर क्लिक करना हैं. इसके बाद delete my account पर क्लिक करना है.

whatsapp में खुद को unblock कैसे करे
whatsapp me khud ko unnlock kaise kare

इसके बाद आपसे आपका वाट्सऐप नंबर पूछा जायेगा तो नंबर डालकर अपने वाट्सऐप अकाउंट को डिलीट कर देना है. अकाउंट डिलीट करने के बाद वाट्सऐप को भी अपने मोबाइल से अनइनस्टॉल कर देना है.

अब मोबाइल को रिबूट या रिस्टार्ट करना है इसके बाद फिर से प्लेस्टोर में जाकर वाट्सऐप इनस्टॉल करना है. अब अपना नंबर डालकर फिर से वाट्सऐप अकाउंट बना लेना है.

जब आपका अकाउंट बन जायेगा तो आप अपने दोस्त के whatsapp से unblock हो जायेंगे. और आपके मोबाइल में जितने भी whatsapp कांटेक्ट है वह सभी आपके फिर से फ्रेंड लिस्ट में आ जायेंगे whatsapp से खुद को unblock कैसे करे अब आप ये जान गए होंगे.

ये भी पढ़े –

Whatsapp पर दोस्त ने Block कर दिया है तो खुद को Unblock कैसे करे
4.4 (88%) 25 votes

17 COMMENTS

  1. Aap ne kaha tha kisi ne block kiya unblock ho jata hain jaise aap ne bataya waisa hi kiya par waisa toh kuch bhi nhi hua sab aisa hi kiya jaise bataya galat bolte ho aap

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here