WhatsApp पर Dark Mode कैसे करे नया तरीका

आज के पोस्ट में आपको WhatsApp पर Dark Mode कैसे करे इसके बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप भी व्हाट्सएप इस्तेमाल करते है तो आज का यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित होगा। क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको डार्क मोड से रिलेटेड यूजफुल जानकारी देने वाले है। आपको बता दे कि बहुत दिनों से व्हाट्सएप में डार्क मोड को लेकर खबरे आ रही थी क्योंकि इसके अनऑफिसियल वर्शन जैसे बीटा में डार्क मोड को इनेबल करने का फीचर दे दिया गया था। इसके बाद से ही यूजर अपने WhatsApp को अपडेट करके देखने लगे थे कि उनके ऐप में डार्क मोड आया है या नहीं।

WhatsApp पर Dark Mode कैसे करे

यदि आप इसका ऑफिसियल वर्शन इस्तेमाल करते है तो अब फाइनली व्हाट्सएप की टीम की तरफ से इसका डार्क मोड फीचर लांच कर दिया गया है। तो WhatsApp पर Dark Mode इनेबल करने के लिए आपको अपने ऐप को गूगल प्ले स्टोर में जाकर अपडेट करना है। चूँकि इस WhatsApp को हम दिन रात इस्तेमाल करते है ऐसे में इसके लगातार प्रयोग से हमारी आँखों को भी नुकसान पहुँचता है लेकिन डार्क मोड के आने की वजह से आपकी आँखों में राहत देखने को मिलेगी।

WhatsApp पर Dark Mode कैसे करे

यदि आप WhatsApp का इस्तेमाल करते है तो जाहिर सी बात है आपके पास एक स्मार्टफोन होगा लेकिन आपको बता दे कि व्हाट्सऐप को Jio Phone यूजर के लिए भी लांच किया जा चुका है। ऐसे में जिओ यूजर जानना चाहते है कि उनके फोन में यह Dark Mode आया है या नहीं तो बता दे जिओ मोबाइल यूजर के WhatsApp में फिलहाल डार्क मोड का फीचर नहीं दिया गया है। इसके लिए उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा यदि आपके पास स्मार्टफोन है तो आपको नीचे दिए स्टेप फॉलो करना है।

सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा क्योंकि यह फीचर अपडेटेड वर्जन में ही दिया गया है। यदि आपने अभी तक अपने ऐप को अपडेट नहीं किया है तो इस फीचर को पाने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर में जाकर इसे अपडेट कर लेना है। आप चाहे तो इस लिंक से जाकर भी अपना व्हाट्सएप अपडेट कर सकते है यह प्ले स्टोर का ही लिंक है अपडेट करने के बाद नीचे दिए स्टेप फॉलो करे।

1. अपडेट करने के बाद अपने WhatsApp को ओपन करे इसके बाद राईट साइड में दिए थ्री डॉट के आइकॉन पर क्लिक करके Setting पर जाए।

WhatsApp पर Dark Mode कैसे करे

2. इससे आपकी प्रोफाइल ओपन हो जाएगी यहाँ आपको Chat के ऑप्शन पर जाना है।

3. चैट पर क्लिक करने के बाद सबसे पहला ऑप्शन Theme का ही मिलेगा। जिसमें आपको Dark सेलेक्ट करके OK पर क्लिक कर देना है आपके ऐप में डार्क थीम ऑन हो जाएगी।

तो इस तरह आप कुछ सिंपल स्टेप को फॉलो करके अपने WhatsApp पर Dark Mode Enable कर सकते है। अगर आपको वापस से पुरानी थीम लानी है तो आपको फिर से इन्ही स्टेप को फॉलो करना है और अंत में थीम में जाकर Dark की जगह Light सेलेक्ट कर OK पर क्लिक कर देना है इससे आपके अप्प की थीम लाइट हो जाएगी।

तो अब आप जान गए होंगे कि WhatsApp पर Dark Mode कैसे करे उम्मीद करते है आज की यह जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी। काफी समय से लोगो को इस फीचर की जरुरत पड़ रही थी क्योंकि इससे आँखों पर पड़ने वाले असर को कम किया जा सकता है। अगर आपके पास एंड्राइड 10 वर्जन का मोबाइल फोन है तो व्हात्सप्प में डार्क मोड का फीचर आटोमेटिक है। मतलब जब भी आप अपने एंड्राइड 10 OS वाले स्मार्टफोन में Dark Mode Enable करेंगे तो वह व्हात्सप्प में भी इनेबल हो जायेगा।

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here