WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे

चलिए आज जानते हैं WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे जब भी हम अपने व्हाट्सएप को ओपन करते हैं तो हमारे दोस्तों को ऑनलाइन स्टेटस के जरिये पता चल जाता है कि हम व्हात्सप्प इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में दोस्त मैसेज करना शुरू कर देते हैं कई बार जब हम मैसेज का रिप्लाई नहीं देते तो दोस्त समझते हैं कि हम उनको नजरअंदाज कर रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं होता है। क्योंकि कई बार हम WhatsApp पर किसी से कोई जरुरी बात करते हैं ऐसे में कुछ मैसेज का रिप्लाई नहीं कर पाते है। अगर आप भी कुछ इसी तरह की सिचुएशन का सामना करते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है।

WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे

कई बार हम चाहते है कि बिना ऑनलाइन आये व्हाट्सएप कैसे चलाये क्योंकि ऑनलाइन आते ही हमारा ऑनलाइन स्टेटस और लास्ट सीन हमारे दोस्तों को दिखने लगता है। जैसा कि हम सभी जानते है आज के समय काफी लोग WhatsApp का इस्तेमाल बिजनेस के लिए भी कर रहे हैं जबकि कुछ लोगो की अपने पर्सनल कारण होते हैं। जिससे वह अपने लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस को छुपाना चाहते हैं ताकि किसी को पता न चले कि उन्होंने आखिरी बार WhatsApp कब इस्तेमाल किया था। तो चलिए जानते हैं इस ट्रिक को कैसे अप्लाई करना है।

WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे

वैसे तो WhatsApp अपने यूजर की प्राइवेसी को देखते हुए पहले लास्ट सीन छुपाने का ऑप्शन दे रखा है। लेकिन कुछ यूजर के लिए यह काफी नहीं है क्योंकि बहुत से यूजर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन चैट करना चाहते हैं। फिलहाल तो व्हाट्सएप पर ऐसा कोई ऑफिसियल फीचर नहीं है जिससे आप अपने ऑनलाइन स्टेटस को छिपा सके लेकिन अगर आप थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह संभव है।

यहाँ हम जिस थर्ड पार्टी ऐप की बात कर रहे हैं उसका नाम Hide Online and Last Seen है यह ऐप आपको आसानी से गूगल प्ले स्टोर में मिल जायेगा। अगर आप इसे अभी डाउनलोड करना चाहते हैं तो यहाँ क्लिक करें। इस ऐप को अब तक 1 मिलियन से भी ज्यादा लोग इंस्टाल कर चुके हैं साथ ही इसे 4.2 की काफी अच्छी रेटिंग मिली हुई है। तो इसे कैसे इस्तेमाल करना है उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन दिखने के लिए अपने स्मार्ट फोन में Hide – Blue Ticks Online Last Seen ऐप इंस्टाल करें।

WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे

2. इसे इंस्टाल करने पर यह कुछ परमिशन मांगेगा आपको एक एक करके सभी Allow कर देना है जैसे।

3. सबसे पहले Enable Accessbility पर क्लिक करिए और नोटिफिकेशन एक्सेस को allow करना है।

4. इसके बाद फोटो वीडियो फाइल के एक्सेस को allow करें इतना करते ही आपका ऐप उपयोग करने के लिए तैयार है।

WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे

हाईड ऐप को सारी परमिशन देने के बाद जब भी किसी का मैसेज आये तो आपको उस मैसेज WhatsApp में ओपन नहीं करना है इससे आपका लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस आपके दोस्त तक पहुँच जायेगा। तो इससे बचने के लिए आने वाले सभी मैसेज हाईड ऐप पर ओपन करें और यही से उनका रिप्लाई करें। इससे आपका ऑनलाइन स्टेटस कभी भी आपके दोस्त तक नहीं जायेगा।

Hide App के फीचर

यह भी एक तरह से आपका मैसेंजर ऐप है जिससे आप अपने दोस्तों के साथ बिना ऑनलाइन आये ऑफलाइन तरीके से बात कर सकते हैं इसके कई सारे फीचर हैं जैसे –

  • इसमें आप Last Seen, Blue Tick और ऑनलाइन स्टेटस छुपा सकते हैं।
  • इसमें आप जब भी किसी का मैसेज पढ़ते हैं तो सामने वाले को पता नहीं चलता कि आपके उसका मैसेज पढ़ लिया है।
  • जब भी कोई आपको कोई फोटो या वीडियो भेजेगा तो आप बिना ब्लू टिक भेजे उसे देख सकते हैं।
  • यह ऐप न सिर्फ WhatsApp बल्कि Facebook, Instagram के मैसेंजर में भी काम करता है।

तो अब आप जान गए होंगे कि WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दिखे हाईड ऐप को इंस्टाल करने के बाद आपको अपने मोबाइल में आने वाले सभी मैसेज व्हाट्सएप पर न ओपन करके हाईड ऐप में ओपन करना है। साथ ही इसी ऐप से रिप्लाई भी करना है इससे आपका लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस कभी भी आपके दोस्तों को पता नही चलेगा। तो उम्मीद करते हैं यह ट्रिक आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

  1. I just would like to offer you a huge thumbs up for your great information you have got right here on this post. Thanks for the information

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here