WhatsApp पर Sticker कैसे भेजे आसान तरीका

आज हम आपको WhatsApp पर Sticker कैसे भेजे इसके बारे में बताने जा रहे हैं आज भी बहुत से ऐसे यूजर हैं जिनको इस एप की ज्यादा जानकारी नहीं है हालाकि इस एप में Sticker फीचर को लांच हुए काफी दिन हो गए हैं लेकिन कुछ लोगो को पता नहीं है कि WhatsApp पर Sticker कैसे भेजते है यदि आपको भी इस बारे में कुछ भी पता नहीं है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है. इसलिए इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़े. पहले इस एप में आप इमोजी सेंड कर सकते थे लेकिन नए अपडेट के साथ इसमें आप Sticker Send कर सकते हैं.

WhatsApp पर Sticker कैसे भेजे
jio phone me whatsapp par sticker kaise bheje

यह एप दुनिया का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला एप बन गया है और इसकी मुख्य वजह इसके फीचर हैं. WhatsApp में आये दिन एक से बढ़कर एक नए नए फीचर लांच हो रहे हैं जिससे यह एप और भी ज्यादा पॉपुलर हो रहा है. बात करे पिछले लांच फीचर की तो इसमें Sticker का फीचर लांच किया गया था जिसे लोगो द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि WhatsApp को साल 2009 में लांच किया गया था. यह लांच होने के कुछ समय बाद ही काफी लोकप्रिय हो गया था क्योंकि यह अपनी तरह का एकलौता मैसेंजर एप था. जिसे यूज़ करना भी काफी आसान था. हालाकि इसको टक्कर देने के लिए सोशल मीडिया साईट फेसबुक पहले से ही मौजूद था लेकिन फिर भी WhatsApp ने फेसबुक को कड़ी टक्कर देते हुए अपनी अलग पहचान बनाई है.

ऐसे बहुत से लोग हैं जो जानना चाहते है कि आखिर WhatsApp का मालिक कौन है तो उन लोगो को पता दे कि इस एप के मालिक अब फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग हैं क्योंकि फेसबुक ने साल 2014 में WhatsApp को खरीद लिया था. ऐसे में अब इस एप से जितनी भी कमाई हो रही है उसका ज्यादातर हिस्सा मार्क जुकरबर्ग को जा रहा है. अपने सोशल मीडिया ऐप्स की कमाई की वजह से मार्क जुकरबर्ग दुनिया के सबसे अमीर आदमी की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

WhatsApp पर Sticker कैसे भेजे

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि Sticker फीचर को हालही में लांच किया गया है इस वजह से कुछ लोगो को इसकी जानकारी नहीं है. इसके अलावा अगर आपने इस एप को अपडेट नहीं किया है तो सबसे पहले आपको अपने WhatsApp को अपडेट करना होगा क्योंकि यह फीचर आपको अपडेट वर्जन में ही देखने को मिलेगा. तो इस एप को अपडेट करने के बाद क्या करना है चलिए स्टेप बाय स्टेप आसान तरीका से जानते हैं.

1. सबसे पहले WhatsApp ओपन करे और जिस फ्रेंड को Sticker भेजना चाहते हैं उसका चैट इनबॉक्स ओपन करे.

2. अब आपको इमोजी पर क्लिक करना है इमोजी का ऑप्शन कहां मिलेगा वह आप इमेज में देख सकते हैं.

WhatsApp पर Sticker कैसे भेजे

3. इमोजी पर क्लिक करते ही आपके सामने इमोजी के अलावा GIF और Sticker का ऑप्शन दिखाई देगा. आपको Sticker के आइकॉन पर क्लिक करना है.

WhatsApp पर Sticker कैसे भेजे

4. इसके बाद आपको कई Sticker दिखाई देंगे. आप जिस भी स्टीकर को अपने दोस्त को भेजना चाहते हैं उस पर क्लिक करे आपका Sticker Send हो जायेगा.

WhatsApp पर Sticker कैसे भेजे

5. यदि आप अपने एप में और भी Sticker जोड़ना चाहते हैं तो इसके लिए आपको + के आइकॉन पर क्लिक करना है यहाँ से आप अपने मनचाहे Sticker जोड़ सकते हैं.

तो अब आप जान गए होंगे WhatsApp पर Sticker कैसे भेजे यहाँ हमने आपको काफी आसान तरीके से इमेज सहित बताने की कोशिश की है अब आपको सब कुछ समझ में आ गया होगा. तो इस एप में Sticker सेंड करना काफी आसान है यह तरीका Jio Phone में भी काम करेगा. सबसे पहले आपको इमोजी पर क्लिक करना होता है इससे सबसे नीचे Sticker का ऑप्शन आ जाता है यहाँ से आप अपने किसी भी दोस्त को Sticker भेज सकते हैं.

ये भी पढ़े –

WhatsApp पर Sticker कैसे भेजे आसान तरीका
5 (100%) 12 votes

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here