वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा सिक्स टॉप 10 बल्लेबाज की लिस्ट

इस पोस्ट पर आज आपको वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज की लिस्ट बताने जा रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते है कि ICC के क्रिकेट वर्ल्ड कप का सफर अपने अंतिम चरण में है। ऐसे बहुत से क्रिकेट प्रेमी जानना चाहते है कि इस टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा सिक्स कौनसे खिलाड़ी ने लगाये है ? इस खेल में छक्कों का काफी योगदान होता है क्योंकि जब भी सिक्स लगते हैं तो दर्शकों का रोमांच देखने लायक होता है। इसके अलावा सिक्स लगने से पारी का स्कोर भी काफी तेजी से बढ़ता है। ऐसे में ज्यादातर बल्लेबाज छक्के लगाने की कोशिश करते हैं हालाकि सिक्स लगाने की कोशिश में बल्लेबाज के कैच आउट होने का खतरा भी बना रहता है।

वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा सिक्स

जब भी क्रिकेट में छक्के की बात होती है तो सबसे पहले दिमाग में एक ही खिलाड़ी का नाम आता है और वो वेस्टइंडीज टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल हैं। जो अपने पारी में दौड़ने से ज्यादा छक्के चौके से रन बनाना पसंद करते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सिक्स को लेकर क्रिस गेल के नाम कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। वैसे आपको बता दे इस विश्व कप में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल नहीं है। तो इस लिस्ट में टॉप पर कौनसा खिलाड़ी टॉप पर है चलिए जानते हैं।

वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा सिक्स

इस विश्व कप 2019 की लिस्ट में अब तक टॉप में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन है। जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकॉर्डतोड़ पारी खेली थी। इस पारी में इयोन मॉर्गन ने महज 57 गेंद में अपना शतक पूरा कर लिया था लेकिन इयोन मॉर्गन शतक लगाने के बाद भी नहीं रुके इन्होने 71 गेंदों में 148 रन की पारी खेली थी। इस दौरान एक पारी में इयोन मॉर्गन ने 4 चौके और 17 छक्के लगाये थे। इयोन मॉर्गन ने सिर्फ छक्कों की मदद से शतक लगा दिया था। इस तरह अफगानिस्तान के खिलाफ खेली इस तूफानी पारी की मदद से इयोन मॉर्गन इस लिस्ट में टॉप पर मौजूद हैं।

वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा सिक्सआपको बता दे कि यह इंटरनेशनल ODI क्रिकेट में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले एक पारी में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा, एबी डिबिलियर्स और क्रिस गेल के नाम था। जिन्होंने एक पारी में 16-16 छक्के लगाये थे। इस लिस्ट में इयोन मॉर्गन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल टॉप पर हैं।

जहां तक बात करे भारतीय बल्लेबाज की तो टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा ने बनाये है। इसके अलावा सिक्स लगाने के मामले में भी भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा टॉप पर है। इस वर्ल्ड कप में अगर कुछ मैच को छोड़ दे तो रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार रहा है वह इस समय फॉर्म में चल रहे हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा सिक्स किसने लगाए है यहाँ हमने आपको इमेज की सहायता से टॉप 10 बल्लेबाज की लिस्ट बताई है। चूँकि विश्व कप के मुकाबले रोजाना खेले जा रहे है ऐसे में इस लिस्ट में लगातार फेरबदल हो रहा है। हम इस लिस्ट की इमेज को समय समय पर अपडेट करते रहेंगे। हालाकि इस लिस्ट में अंत तक टॉप पर कौन रहेगा यह कह पाना थोड़ा मुस्किल है क्योंकि आये दिन हर मैच में कोई न कोई बल्लेबाज का बल्ला चल रहा है तो देखते हैं इस सूची में अंत तक टॉप पर कौन रहता है।

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here