वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट 2019 टॉप 10 गेंदबाज की लिस्ट

आज के पोस्ट में आपको वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट 2019 में किसने लिए है इसके टॉप 10 गेंदबाज की लिस्ट बताने जा रहे हैं। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का लगभग आधा सफर पूरा हो चुका है। ऐसे में बहुत से क्रिकेट प्रेमी हैं जो जानना चाहते है कि आखिर इस विश्व कप में अब तक ज्यादा विकेट लेने की सूची में कौनसा गेंदबाज टॉप पर है। तो यहां हम आपको इसकी टॉप 10 सूची बताएँगे जिससे आपको पता चलेगा कि इस विश्व कप में अब तक किस खिलाड़ी की गेंदबाजी चली है। वैसे देखा जाए तो इंग्लैंड में होने वाले इस वर्ल्ड कप में अब तक काफी रोमांचक मैच हुए है हालाकि कुछ मैच बारिश की वजह से रद्द भी करने पड़े हैं।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट 2019

आपको पता ही होगा कि इस बार का वर्ल्ड कप राउंड रोबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। जिसमे अंतर्गत विश्व कप में भाग लेने वाली 10 टीमों को अन्य 9 टीमों से मुकाबला करना है। पहले के समय टीमों को A और B ग्रुप में बाँट दिया जाता था। जिससे कम समय में ही टीम सेमीफाइनल में पहुँच जाती थी लेकिन इस बार सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए 10 टीमों काफी मैच खेलने पड़ रहे हैं। इससे बल्लेबाज को रन बनाने और गेंदबाज को विकेट लेने का काफी मौका मिल रहा है।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट 2019

करीब डेढ़ महीने चलने वाले इस महासंग्राम में कुल 48 मैच खेले जायेंगे। इस दौरान अंकतालिका में जो भी चार टीम टॉप पर रहेंगी वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएँगी। पहला सेमीफाइनल 9 जुलाई जबकि दूसरा सेमीफाइनल 11 जुलाई को खेला गया। इसके 2 दिन बाद यानी 14 जुलाई को फाइनल मैच खेला जायेगा। जहां तक बात मोस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज की तो इनमें इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चेर, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क, पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर, इंग्लैंड के मार्क वुड और न्यूज़ीलैंड में लोकी फर्गुसन हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दी गयी इमेज देख सकते हैं।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट 2019

इस वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। इस वर्ल्ड कप में अब तक इन चार टीमों का सफर काफी अच्छा रहा है। यहाँ बात मोस्ट विकेट की हो रही है ऐसे में आप ये भी जानना चाहते होंगे कि टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट किसने लिए है। तो आपको बता दे टीम इंडिया से जसप्रीत बुमराह ने 9 मैच में सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट 2019 में किसके है। चूँकि हर दिन विश्व कप के मुकाबले हो रहे हैं। ऐसे में मोस्ट विकेट की लिस्ट में भी लगातार फेरबदल हो रहा है। विकेट लेने के मामले कौनसा गेंदबाज टॉप पर रहेगा यह बताना थोड़ा मुस्किल है। ऊपर बताई गयी लिस्ट को हम समय समय पर अपडेट करते रहेंगे।

ये भी पढ़े –

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here