कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स डाउनलोड करे

आज हम आपको कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जब भी हमारे मोबाइल में किसी का कॉल आता है तो हमारे मन में सबसे पहला सवाल यही होता है कि आखिर किसका कॉल आया है. ऐसे में अगर आपका मोबाइल आपकी जेब में रखा है. तो कॉलर का पता लगाने के लिए सबसे पहले आपको मोबाइल को अपनी जेब से निकालना होगा लेकिन कैसा होगा अगर आपका मोबाइल कॉल आने पर कॉलर का नाम बताने लग जाए. जी हां अगर आप एक स्मार्टफोन उपयोग करते हैं तो इस प्लेटफार्म में ये भी संभव है. गूगल के प्लेस्टोर में कई ऐसे एप है जो कॉलर का नाम बताने का काम करते हैं और इन्हें यूज़ करना काफी आसान है.

कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स
call aane par naam bolne wala apps

जब भी हमारे फोन में किसी का कॉल आता है तो उसे चेक करने के लिए हमें मोबाइल को चेक करना पड़ता है लेकिन अगर आप अपने फोन में इस एप को इंस्टाल कर लेते है तो आपको मोबाइल चेक करने की जरुरत नहीं है. ऐसे में जब भी किसी का फोन आएगा आपका मोबाइल आपको बताएगा कि किसका फोन आया है, ऐसे में अगर आपके काम का फोन है तो आप उसे उठा सकते हैं. यदि आपके काम का कॉल नहीं आया है तो आप इसे इग्नोर कर सकते हैं.

दिन में कई बार सिम ऑपरेटर कंपनी की तरफ से भी कॉल आता है. इन फ़ालतू के कॉल से हम परेशान हो जाते हैं हालाकि आप कस्टमर केयर से बात करके आप इन फालतू की कॉल को बंद करवा सकते हैं लेकिन यह कुछ दिन के लिए बंद होता है और कुछ दिन बाद कंपनी के कॉल बापस से आने लगते हैं. ऐसी स्थिति में अगर हमारे पास कॉलर का नाम या नंबर बोलने वाला एप होगा तो हमें इन कंपनी की कॉल का आसानी से पता चल जायेगा. इससे आप इन फालतू कॉल को इग्नोर कर सकते हैं.

कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स

यहाँ हम जिस ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम Caller Name Announcer Pro है जिसे आप गूगल प्लेस्टोर पर सर्च करके बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते है. अब आप जानना चाहते होंगे इस एप को इंस्टाल करने पर मोबाइल की रिंगटोन का क्या होगा तो आपको बता दे कि जब आप इस एप को इंस्टाल कर लेंगे तो कॉल आने पर रिंगटोन भी बजेगी और साथ में कॉलर का नाम भी बोला जायेगा.

कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स

अगर आपके फोन में किसी का नंबर सेव है और उसका कॉल आएगा तो उसका रिंगटोन के साथ उसका नाम बोला जायेगा अगर किसी अनजान कॉलर का कॉल आएगा तो रिंगटोन के साथ उसका मोबाइल नंबर बोला जायेगा. इस तरह आपको मोबाइल को हाथ लगाए बिना पता चल जायेगा कि किसका फोन आया है.

अगर इस एप की रेटिंग की बात की जाए तो इसको 4.5 की शानदार रेटिंग मिली हुई है इस एप को कितना पसंद किया जा रहा है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि अबतक इसे 5 मिलियन से ज्यादा बार इंस्टाल किया जा चुका है. इस App के फीचर नीचे दिए गए हैं.

1. ये App उन लोगो का नाम बोलकर बताएगा जिनका नाम आपके कांटेक्ट लिस्ट में सेव है.

2. यदि नंबर सेव नहीं है तो यह कॉलर का नंबर बोलकर बताएगा.

3. इस एप की सेटिंग में आप सिर्फ सेव कांटेक्ट नंबर का नाम या फिर सिर्फ अनजान नंबर बोलने के लिए सेट कर सकते हैं.

4. इस एप में आप कॉलर का नाम कितनी बार बुलवाना चाहते है यह भी सेट कर सकते हैं.

5. इस एप की सेटिंग में जाकर कॉलर के नाम की वॉल्यूम कम ज्यादा कर सकते है.

6. इसमें SMS का ऑप्शन भी दिया गया है.

कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स के नाम

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया है कि गूगल प्लेस्टोर में कई ऐप्स है जो कॉलर के नाम बोलने का काम करते हैं. जब आप प्लेस्टोर के सर्च बॉक्स में Caller Name Announcer लिखकर सर्च करेंगे तो रिजल्ट में आपको कई सारे एप देखने को मिल जायेंगे. अगर आप Caller Name Announcer Pro से संतुष्ट नहीं है तो एक बार इन एप को भी प्रयोग करके देख सकते हैं.

कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स

इन App का नाम आप ऊपर इमेज में देख सकते हैं. सर्च करने पर कुछ इस तरह की लिस्ट सामने आएगी. इन सभी App को काफी अच्छी रेटिंग मिली हुई है. अगर आप Caller Name Announcer Pro से संतुष्ट नहीं है तो एक बार इन एप को भी प्रयोग करके देख सकते हैं.

Caller Name Announcer Pro

1. सबसे पहले इस एप को गूगल प्लेस्टोर से सर्च करके इंस्टाल करे आप चाहे तो आप इसे यहाँ से भी इंस्टाल कर सकते हैं.

2. जब आप इस एप को ओपन करेंगे तो आपसे Speech Text करने के लिए कहा जायेगा. इसके लिए आपको यहाँ पर Google Text To Speech Engine सेलेक्ट करने के लिए कहा जायेगा.

कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स

3. यदि आपके फोन पर Google Text To Speech Engine नहीं है तो इसे भी आप गूगल प्लेस्टोर से इंस्टाल कर सकते हैं.

4. Speech Engine सेलेक्ट करने के बाद आपका फोन कॉलर का नाम बोलने के लिए सक्सेसफुली तैयार हो जायेगा.

तो अब आप कॉल आने पर नाम बताने वाला ऐप्स के बारे में जान गए होंगे. यहाँ हमने आपको एक कॉलर नाम एनाउंसर प्रो का उदाहरण देकर बताया है कि आप अपने फोन में इन एप को कैसे सेट कर सकते हैं. इस एप का उदाहरण इसलिए बताया गया है क्योंकि इसकी रेटिंग काफी अच्छी है और इसे लगभग 5 मिलियन बार इंस्टाल किया जा चुका है इसके अलावा इसे उपयोग करना काफी आसान है. उम्मीद है कॉल आने पर नाम बोलने वाला ऐप्स की यह पोस्ट आपको पसंद आयी होगी.

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here