Google Primer क्या है इसे कैसे इस्तेमाल करे

क्या आपको पता है Google Primer क्या है in Hindi और ये कैसे काम करता है नहीं जानते तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि आखिर ये क्या चीज है. आपने कभी न कभी इसके बारे में जरुर सुना होगा क्योंकि मोबाइल या कंप्यूटर में Google Primer के विज्ञापन चलते रहते हैं. इसके के नाम से जाहिर है कि यह गूगल का ही एक प्रोडक्ट या app है और यह गूगल द्वारा संचालित किया जाता है तो इस Google Primer app में क्या है चलिए जानते हैं.

Google Primer क्या है इसे कैसे इस्तेमाल करे
google primer kya hai

Google Primer क्या है

अगर आप कोई ऑनलाइन बिजनेस करते हैं या ऑनलाइन मार्केटिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास अच्छी खासी नॉलेज होनी चाहिए लेकिन अगर आप ऑनलाइन बिजनेस या मार्केटिंग के बारे में सीखना चाहते हैं तो Google Primer इसके बारे में अच्छी खासी जानकारी दे रहा है. इस एप में आप अपनी पसंदीदा भाषा जैसे हिंदी, इंग्लिश या तेलुगु आदि में सीख सकते हैं.

इस एप में आपको डेली के चार से पांच मिनिट देने होंगे इस एप के अन्दर आपको काफी नए नए टॉपिक सीखने को मिलेंगे जैसे बिजनेस प्लानिंग, मार्केटिंग, कंटेंट, SEO, एनालिटिक्स, डिजिटल एडवरटाइजिंग, सेल, ब्रांडिंग और भी बहुत कुछ आप इस एप से सीख सकते हैं. इस एप को गूगल ने सिर्फ एजुकेशनल पर्पज के लिए बनाया है इसमें आपको आपके काम की काफी जानकारी मिल सकती है.

अगर आप ऑनलाइन बिजनेस और मार्केटिंग के बारे में सीखना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस एप को डाउनलोड करना होगा इस एप को अब तक 10 मिलियन से ज्यादा बार इंस्टाल किया जा चुका है और इसकी रेटिंग 4.4 है जो काफी बेहतर मानी जाती है. इस एप से कितने लोग सीख रहे है इस बात का अंदाजा आप इस एप की डाउनलोड्स और रेटिंग से लगा सकते हैं.

Google Primer कैसे इस्तेमाल करे

Google Primer क्या है इसके बारे में आपको पता चल गया होगा अब आपको बताते है कि इसे इस्तेमाल कैसे करना है तो जब आप Google Playstore में जायेंगे तो सिंपल आपको Google Primer लिखकर सर्च करना है इस एप के आइकॉन में आपको छोटा सा तिरंगा झंडा भी दिखाई देगा. इसे आपको इंस्टाल कर लेना है.

इसे इनस्टॉल करने के बाद आपको इंग्लिश या हिंदी में से किसी एक भाषा सेलेक्ट करने के लिए कहा जायेगा. भाषा सेलेक्ट करने के बाद आपको कंटिन्यू कर देना है अब आपसे जीमेल आईडी सेलेक्ट करने के लिए कहा जायेगा आप अपनी कोई भी जीमेल आईडी सेलेक्ट कर सकते हैं. इसके बाद आप अपने मनपसंद टॉपिक को सेलेक्ट करके अपनी भाषा में पढ़ सकते हैं.

तो अब आप जान गए होंगे कि Google Primer क्या है in Hindi और यह एप किस तरह से काम करता है अगर आप कोई ऑनलाइन काम करते हैं या करने की सोच रहे हैं तो आप इस एप को इंस्टाल कर सकते हैं क्योंकि इस एप में आपको ऑनलाइन बिजनेस से जुड़ी आपके काम की जानकारी मिल सकती है.

ये भी पढ़े –

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here