Jio Phone में Vigo Video App कैसे चलाये नया तरीका 2020

इस पोस्ट में जानेंगे Jio Phone में Vigo Video App कैसे चलाये नया तरीका 2020 यदि आपके पास भी Jio Mobile है तो आप उसमे Vigo Video App को Online Download करके Install करना चाहते होंगे। बता दे कि शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्प में विगो काफी लोकप्रिय है जिसे आज के समय लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर जानते हैं। इस पोस्ट पर आपको आपके सभी सवाल के जबाव मिल जायेंगे। इसमें आपको पता चल जायेगा कि जिओ फोन में विगो एप्प चलेगा या नहीं। यहाँ आप ये भी जान जायेंगे कि Jio Phone में Vigo Video कैसे देखे तो इसके लिए आपको इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा। अगर आप भी अपने मोबाइल में विगो को चलाना चाहते है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है।

Jio Phone में Vigo Video App कैसे चलाये

Vigo एक ऐसा एप्प है जिसमे 15 से 30 सेकंड के वीडियो अपलोड किये जाते हैं। चुकीं यह वीडियो हमारे आस पास के लोगो द्वारा ही अपलोड किये जाते है ऐसे में यह हमारी अपनी भाषा में होते हैं। अपनी भाषा में होने के कारण यह लोगो को काफी पसंद आते हैं। इस तरह के Apps में Tik Tok और Like App काफी लोकप्रिय है। इनसे अब तक काफी लोग पॉपुलर हुए हैं। पिछली पोस्ट में हमने आपको टिक तोक और Likee App चलाने के बारे में बताया था अगर आप इनके Video भी देखना चाहते है गूगल या इस साईट में सर्च करके देख सकते हैं।

Jio Phone में Vigo Video App कैसे चलाये

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिओ फोन Kai ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। जब आप अपने फोन का पॉवर ऑन करते है तो आप इसका नाम देख सकते हैं। Kai ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम से बिल्कुल अलग है। ऐसे में अगर आप Online किसी साईट से कोई एंड्राइड का App Download करके उसे अपने Jio Mobile में इंस्टाल करने की कोशिश करेंगे तो वह इंस्टाल नहीं होगा। क्योंकि जिओ फोन एंड्राइड एप्प को सपोर्ट नहीं करता है।

कुछ इसी प्रकार की स्थिति Vigo Video के साथ भी है विगो वीडियो फिलहाल एंड्राइड और IOS पर ही सपोर्ट करता है। यदि आप ऑनलाइन किसी वेबसाइट से Vigo वीडियो की एप्प डाउनलोड कर लेते है और उसे अपने जिओ फोन में इंस्टाल करने की कोशिश करेंगे तो वह इंस्टाल नहीं होगा।

यदि आप अधिकारिक तौर पर अपने Jio Phone में Vigo Video चलाना चाहते है तो आपको फिलहाल इन्तजार करना पड़ेगा। क्योंकि फिलहाल Internet या जिओ स्टोर में ऐसा कोई विगो एप्प नहीं है जो जिओ फोन को सपोर्ट करता हो। हालाकि इस एप्प की लोकप्रियता को देखते हुए Jio Mobile के लिए भी इसे लांच किया जा सकता है। सभी शॉर्ट वीडियो मेकिंग एप्प का मुख्य कंटेंट इनके वीडियो होते है जिन्हें आप Internet पर Online भी देख सकते हैं।

Jio Phone में Vigo Video कैसे देखे

तो विगो एप्प के वीडियो देखने के लिए आप दुनिया के सबसे बड़े वीडियो सर्च इंजन Youtube का सहारा ले सकते है इसमें भी टिक तोक, Likee और Vigo के वीडियो अपलोड किये जाते हैं। इसके लिए आपको Youtube के सर्च बॉक्स में जाकर Vigo Video India लिखकर सर्च करना है। इसके रिजल्ट में आपको हजारों वीडियो मिल जाएँगी यदि आप किसी साईट के जरिये वीडियो देखना चाहते है तो आपको नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करना है।

1. सबसे पहले आपको अपने जिओ फोन का इंटरनेट डाटा ऑन करके ब्राउज़र में Google ओपन करे।

2. इसके बाद सर्च बॉक्स में Vmate.com लिखकर सर्च करना है। इसके रिजल्ट में आने वाली vmate की साईट को ओपन करे आप चाहे तो इस साईट के वीडियो वाले ऑप्शन पर यहाँ से भी पहुँच सकते है।

3. इसे ओपन करने के बाद इसके होमपेज में आपको कई सारे वीडियो देखने को मिलेंगे। यहां आप तीन ऑप्शन देख सकते है पहला For You दूसरा Discover और तीसरा Status।

Jio Phone में Vigo Video App कैसे चलाये

पहले वाले ऑप्शन For You में आपको ट्रेंडिंग वीडियो देखने को मिलेंगे। दूसरे ऑप्शन Discover से आप वीडियो सर्च कर सकते है और तीसरे वाले ऑप्शन में आपको स्टेटस वीडियो देखने को मिलेंगे तो इस तरह आप Online Vigo Video को Download किये बिना इसके वीडियो देख सकते हैं।

इसी तरह टिक तोक और लाइक अप्प की ऑफिसियल वेबसाइट भी है। जिनपर भी आप ट्रेंडिंग वीडियो देख सकते है Tik Tok की ऑफिसियल वेबसाइट में जाने के लिए यहाँ क्लिक करे और लाइक अप्प की वेबसाइट में वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करे।

तो अब आप Jio Phone में Vigo Video App कैसे चलाये इसके बारे में जान गए होंगे और इसके Online Video कैसे देखे फिलहाल की बात करे तो आप अपने जिओ मोबाइल में विगो एप्प चला तो नहीं सकते है। लेकिन Online कई तरीकों से इसके वीडियो देख सकते है इन तरीकों के बारे में हमने आपको इस पोस्ट में बता दिया है। अगर इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सवाल या विचार है तो हमें कमेंट करके बता सकते हैं।

ये भी पढ़े –

1 COMMENT

  1. ooh, pehle to mera hosh udh gya tha ki jio phone me Vigo app chal jayega magar post khatam ke baad pata chala ki yeh sambab nahi hai or tarika smj gya, BTW post padhke pata chal gya Jiophone me dusra app chalane ka tarika.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here