Free वाला Hotstar कैसे डाउनलोड करें क्रिकेट मूवी शो सब फ्री में देखें

Free वाला Hotstar कैसे डाउनलोड करें इसके बारे में जानना चाहते हैं अगर आप क्रिकेट या फिर मूवी, वेब सीरीज आदि के प्रशंसक हैं तो आपने Hotstar का नाम तो जरूर सुन रखा होगा, हॉटस्टार एक लाइव टीवी एप्लीकेशन है। इसका विलय डिज्नी के साथ हो गया है इसलिए अब यह डिज्नी प्लस हॉटस्टार के नाम से जाना जाता है

Free वाला Hotstar कैसे डाउनलोड करें

जैसे ही आईपीएल शुरू होता है हॉटस्टार की डिमांड बढ़ जाती है क्योंकि इस एप्लीकेशन के जरिए लोगों को IPL देखने को मिलता है। आप पहले के समय तो हॉटस्टार पर बिल्कुल मुफ्त में आईपीएल देख सकते थे लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं है, हॉटस्टार एप्लीकेशन पर आईपीएल देखने के लिए आपको अब सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत पड़ती है।

लेकिन आपको चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप आईपीएल को बिल्कुल मुफ्त में भी देख सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको फ्री वाला हॉटस्टार डाउनलोड करना होगा। काफी लोग Hotstar का इस्तेमाल क्रिकेट के अलावा मूवी और शो देखने के लिए भी करते हैं

आज के समय काफी मूवी सिनेमाघर में रिलीज़ न होकर OTT प्लेटफार्म जैसे Hoststar पर रिलीज़ हो रही है ऐसे में काफी लोग ऑनलाइन एंटरटेनमेंट की तरफ जा रहे हैं तो चलिए वक्त जाया ना करते हुए आर्टिकल को जल्दी से जल्दी शुरू करते हैं और जान लेते हैं कि Free वाला Hotstar कैसे डाउनलोड करें उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल अवश्य पसंद आएगा।

Free वाला Hotstar कैसे डाउनलोड करें

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि डिजनी प्लस हॉटस्टार एक पैड एप्लीकेशन है अगर आप इस एप्लीकेशन को बिना रुकावट इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको इसका एक साल का सब्सक्रिप्शन लेना होता है।

उसी के बाद आप फ्री में आईपीएल, मूवीज, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, वेब सीरीज, टीवी सीरियल्स आदि का आनंद ले पाएंगे, इसे आप गूगल प्ले स्टोर पर बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आपके पास हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन लेने के लिए पैसे नहीं है तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज के इंटरनेट के जमाने में आपको सभी प्रकार की समस्याओं का हल देखने को मिल जाता है और इसी प्रकार आपको इंटरनेट पर हॉटस्टार की हैक एप्लीकेशन भी देखने को मिल जाते है।

फ्री वाला Hotstar डाउनलोड करने का तरीका

आप इंटरनेट की सहायता से Hotstar Mod Apk / Hotstar Premium Apk For Free / फ्री वाला हॉटस्टार एप्लीकेशन बड़ी ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, इसे डाउनलोड करने की प्रक्रिया हमने आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप बता दी है –

  • सबसे पहले आपको किसी भी ब्राउज़र को ओपन कर लेना है और फिर सर्च करना है “Hoststar Mod Apk / Hotstar Premium Apk Free / Hotstar Premium Apk Download Free / फ्री वाला हॉटस्टार”।
  • आप चाहें तो यह भी सर्च कर सकते हैं ‘Download Hotstar Vip Apk Free / डाउनलोड हॉटस्टार वीआईपी एप्लीकेशन फ्री’।
  • उसके बाद आपके सामने बहुत सारी वेबसाइट आ जाएंगी।
  • आपको किसी भी एक वेबसाइट को ओपन कर लेना है।
  • अब आपने जिस वेबसाइट को सेलेक्ट किया है, वहां पर आपको फ्री वाला हॉटस्टार एप्लीकेशन की डाउनलोड लिंक मिल जाएगी।
  • आपको Hotstar Apk Free डाउनलोड करने के लिए उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद आपकी Hotstar Premium Apk Free डाउनलोड हो जाएगी।
  • अब आप उस एप्लीकेशन में आईपीएल को फ्री में देखने का आनंद उठा सकते हैं।

Free Wala Hotstar / Hotstar Premium Apk Free / Hotstar Mod Apk डाउनलोड करने के और भी कई तरीके हैं, उदाहरण के लिए आपको टेलीग्राम में जाना है और फिर सर्च बार के ऑप्शन में Hotstar Mod Apk / Hotstar Premium Apk Download टाइप करके सर्च के बटन पर क्लिक कर देना है, उसके बाद आपके सामने बहुत से टेलीग्राम चैनल आ जाएंगे, अब आपको किसी भी एक टेलीग्राम चैनल में चले जाना है।

वहां पर आपको फ्री वाला हॉटस्टार एप्लीकेशन की लिंक मिल जाएगी और फिर वहां से Hotstar Mod Apk Free डाउनलोड कर लेनी है अब आप इस एप्लीकेशन को ओपन करके फ्री में आईपीएल का लुफ्त उठा पाएंगे।

Free वाला Hotstar में प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को एक्टिवेट कैसे करते हैं

जो लोग हॉटस्टार का प्रीमियम वर्जन किसी भी कारण से डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं, वह लोग हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं या फिर अपने टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे ऑफर का फायदा उठा सकते हैं।

अब हम आपको अलग-अलग टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा दिए जा रहे ऑफर्स के बारे में बताएंगे –

1. Jio Disney Plus Hotstar Offer

अगर आप फ्री में Disney Plus Hotstar का प्रीमियम लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप Jio के द्वारा दिए जा रहे ऑफर का फायदा उठा सकते हैं, आपको तो पता ही है कि जिओ कंपनी भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी बन चुकी है।

आईपीएल के सीजन के दौरान जिओ कंपनी के द्वारा बेहतरीन ऑफर लाए जाते हैं, ताकि आप हॉटस्टार पर बिना रुकावट आईपीएल का आनंद उठा सकें जिओ कंपनी यह ऑफर बेहतरीन रिचार्ज प्लान के जरिए देती है। अगर आप जिओ कंपनी के द्वारा दिए जा रहे ऑफर को इस्तेमाल करते हैं, तो आपको 1 साल तक की हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन मिल सकती है, अगर आपके पास सब्सक्रिप्शन होगी।

तभी आप डिजनी प्लस हॉटस्टार पर मूवीस, वेब सीरीज, आईपीएल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आदि का लुफ्त उठा पाएंगे, Jio के बेहतरीन Disney Plus Hotstar रिचार्ज प्लान कुछ इस प्रकार हैं –

  • Jio कंपनी के ₹401 के रिचार्ज प्लान में आपको कुल 90 जीबी डाटा मिलता है, और साथ में 1 साल के लिए हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन भी मिलती है, इसके साथ-साथ आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिलती है इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है।
  • जिओ कंपनी का दूसरा रिचार्ज प्लान है ₹2499 का, इसमें आप को 1 साल के लिए हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन के साथ कुल 740 जीबी डाटा मिलता है, इस प्लान में भी आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है, इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है।
  • तीसरा रिचार्ज प्लान है ₹1208 का, इसके अंदर आपको कुल 240 जीबी डाटा मिलता है इस की वैलिडिटी 240 दिन तक होती है इस प्लान में भी आपको 1 साल का हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।
  • चौथे रिचार्ज प्लान में आपके ₹612 लगते हैं, इसमें आपको कुल 72 जीबी डाटा मिलता है यह एक बेस प्लान है इस प्लान के अंदर भी आपको हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन की सुविधा 1 साल के लिए मिलती है।

2. Airtel Free VIP Offer Disney Plus Hotstar

Airtel कंपनी भी अपने ग्राहकों के लिए बेहतरीन ऑफर लाती रहती है, वर्तमान समय में Airtel ने हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन के लिए बहुत ही अच्छे रिचार्ज प्लान निकल रखे हैं, वह कुछ इस प्रकार हैं –

  • Airtel का पहला रिचार्ज प्लान ₹448 का होता है इसमें आपको कुल 90 जीबी डाटा मिलता है इसके साथ-साथ आपको इस प्लान में 1 साल की हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन की सुविधा भी दी जाती है इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की होती है।
  • Airtel का दूसरा रिचार्ज प्लान है ₹499 का इसमें आपको कुल 90 जीबी डाटा मिलता है इस प्लान में भी आपको हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए दी जाती है, इस प्लान की 28 दिन की वैलिडिटी होती है।
  • Airtel की तरफ से तीसरा रिचार्ज प्लान आपको ₹599 का देखने को मिलता है इसमें आपको 56 दिनों तक प्रतिदिन 2 जीबी डाटा मिलता है इस प्लान में भी हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन 1 साल के लिए मिलती है।
  • Airtel का चौथा रिचार्ज प्लान है ₹2698 का इसमें आपको 365 दिन तक प्रतिदिन 2 जीबी डाटा दिया जाता है इस प्लान को एक्टिवेट करके भी आप 1 साल के लिए हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं।

3. Tata Sky के जरिए Free में Hotstar पर Live IPL

अगर आपने Tata Sky का कनेक्शन करा रखा है तो आप इसकी सहायता से Hotstar प्रीमियम को बड़ी ही आसानी से देख सकते हैं आपको कोई पैसे भी देने की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन ध्यान रहे कि फ्री वाला हॉटस्टार के लिए आपके पास टाटा स्काई का कनेक्शन होना जरूरी होता है।

  • Tata Sky के जरिए आप हॉटस्टार की सभी सुविधाओं का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको Tata Sky एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।
  • अब आप इसमें अपनी टाटा स्काई की कस्टमर आईडी के जरिए लॉगिन करें।
  • अब आपको हॉटस्टार एप्लीकेशन को भी डाउनलोड करना होगा।
  • अब आपको Tata Sky की एप्लीकेशन पर जाना है और फिर अपने पसंदीदा स्पोर्ट्स चैनल को हॉटस्टार एप्लीकेशन के जरिए खोलना है।
  • अब आप हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन की सभी सुविधाओं का लुत्फ उठा सकते हैं वह भी बिना पैसे दिए।

4. Flipkart Plus के जरिए Premium वाला Hotstar

अगर आप शॉपिंग करने के लिए फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल करते हैं तो फिर आपने फ्लिपकार्ट प्लस या फिर फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन के बारे में अवश्य सुन रखा होगा अगर आप फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि अगर आप फ्लिपकार्ट के जरिए शॉपिंग करते हैं तो इसके बदले आपको कुछ सुपर कॉइन भी दिए जाते हैं अगर आपके खाते में ₹400 के बराबर फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन हो जाते हैं।

तो आप इन कॉइन को रिडीम करके हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं, इसके लिए आपको अतिरिक्त पैसे देने की भी कोई आवश्यकता नहीं है, आपको बस अपनी शॉपिंग के जरिए हुई बचत का प्रयोग करना होता है –

  • सबसे पहले आपको फ्लिपकार्ट को ओपन कर लेना है, और फिर फ्लिपकार्ट प्लस जोन में चले जाना है।
  • अगर आपके पास पर्याप्त सुपर कॉइन उपलब्ध हैं, तो आपको हॉटस्टार के ऑफर पर क्लिक कर देना है।
  • जब आप रिडीम के ऑप्शन पर क्लिक कर देंगे, तो आपके सामने एक्टिवेशन कूपन कोड आ जाएगा।
  • अब आपको हॉटस्टार एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है।
  • उसके बाद सब्सक्रिप्शन पेज में जाना है, और फिर वहां पर आपको प्राप्त हुए कूपन कोड को पेस्ट या टाइप कर देना है।
  • अंत में आपको रिडीम (Get Subscription) पर क्लिक करना है।

जैसे ही आईपीएल का सीजन आता है लोगों के बीच आईपीएल देखने की उत्सुकता सातवें आसमान तक पहुंच जाती है लेकिन वह किसी कारण से हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन नहीं ले पाते हैं।

ऐसे में वह इंटरनेट पर इससे संबंधित तरह-तरह के सवाल पूछते रहते हैं आज मैं आपके सामने उन्हीं सवालों में से कुछ ऐसे सवाल लेकर आया हूं जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए, कुछ महत्वपूर्ण सवाल निम्नलिखित हैं।

ये भी पढ़े – Free Fire से पैसे कैसे कमाए घर बैठे

FAQs Free वाला Hotstar डाउनलोड करने से संबंधित

Free वाला Hotstar की सब्सक्रिप्शन कैसे लेते हैं?

अगर आप हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन लेना चाहते हैं तो आपको सभी टेलीकॉम कंपनियों के अलग-अलग ऑफर्स देखने को मिल जाते हैं, अगर आप इन कंपनी के द्वारा जारी किए गए रिचार्ज प्लान से हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो आपको अतिरिक्त डाटा भी मिलता है और हॉटस्टार की यह सब्सक्रिप्शन 1 साल तक की होती है।

क्या Hotstar Free है?

जी नहीं, हॉटस्टार का बिना रुकावट आनंद लेने के लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेनी ही होती है, अगर आप हॉटस्टर का फ्री में आनंद उठाना चाहते हैं तो आप Jio कंपनी के द्वारा दिए जा रहे रिचार्ज प्लान से रिचार्ज कर सकते हैं और फिर बिल्कुल मुफ्त में हॉटस्टार को इस्तेमाल कर सकते हैं।

डिजनी प्लस Hotstar क्या है?

डिजनी प्लस हॉटस्टार नेटफ्लिक्स की तरह ही मोबाइल प्लान वाली एक एप्लीकेशन, इस एप्लीकेशन पर आपको IPL के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, मूवीज, वेब सीरीज, आदि देखने को मिल जाते हैं यहां पर आप सभी वीडियोस को एचडी क्वालिटी में देख सकते हैं।

Hotstar के अलावा फ्री में आईपीएल मैच कैसे देख सकते हैं?

अगर आपके पास हॉटस्टार की सब्सक्रिप्शन लेने के लिए पैसे नहीं है, तो आप Thop Tv, Videobuddy, Pikashow, Hd Streamz आदि एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके अपना मनपसंद कंटेंट बिल्कुल मुफ्त में देख सकते हैं इन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपको अतिरिक्त पैसे देने की भी आवश्यकता नहीं होती है, ध्यान रहे कि यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेंगी इन्हें आपको क्रोम ब्राउजर से ही डाउनलोड करना होगा।

Free वाले Hotstar के क्या फायदे हैं?

कई फ्री सेवाओं का काफी फायदा होता है लेकिन कभी कभी यह नुकसानदायक साबित होती हैं Free वाले Hotstar में फायदा तो होता ही है लेकिन इससे आपका नंबर ब्लॉक भी किया जा सकता है इसलिए आपको सतर्क रहना चाहिए

Conclusion

तो अब आप जान गए होंगे Free वाला Hotstar कैसे डाउनलोड करें अगर आपको अभी भी कुछ समझ नहीं आया है या आप कोई और जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप आर्टिकल के नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ भी सकते हैं हम आपके कमेंट का जवाब जल्द से जल्द देंगे। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो इसे अपने दोस्तों और करीबियों के साथ शेयर जरूर कीजिएगा।

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here