Internet से पैसे कमाने के तरीके जिनसे कमा सकते हैं लाखों रूपये

अगर आप भी internet se paise kamane ke tarike , online paise kaise kamaye जैसे सवाल गूगल पर सर्च कर रहे है तो आज आपको इन सभी सवालों के जबाव मिलने वाले है शायद इस पोस्ट के बाद आप कोई तरीका अपना कर पैसे भी कमाने लग जाए तो आज हर व्यक्ति अपने सुखी जीवन के लिए पैसा कमाना चाहता है. क्योंकि बिना पैसे इस दुनिया में कोई काम नहीं होता है.

अगर आपके पैसे है तो दस लोग आपके साथ रहेंगे अगर आपके पास पैसे नहीं है तो मुस्किल है कि कोई आपका साथ दे इसलिए आपके पास पैसा होना बहुत जरुरी है अब बात आती है पैसे कमाने की तो इन्टरनेट से online paise kaise kamaye. जिन लोगो की जॉब होती है तो उन्हें कोई पैसो की दिक्कत नहीं होती है लेकिन लोग पढ़े लिखे होने के बावजूद जॉब नहीं मिल पा रही है तो उनके लिए इन्टरनेट एक बेहतरीन ऑप्शन है जहां आपका कोई बॉस नहीं होता आप अपनी मर्जी के मालिक होते है.

इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके इन हिंदी

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike – इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके

भारत में बहुत लोग बेरोजगार है जिनमे बहुत तो ऐसे है जिन्हें अच्छी पढाई करने के बावजूद भी जॉब नहीं मिल पाती है लेकिन उन लोगो के लिए इन्टरनेट एक बेहतरीन जगह है जहां पैसे कमाने की कोई लिमिट नहीं है अगर आपको इन्टरनेट का थोड़ा बहुत नोलेज है तो भी आप इन्टरनेट से पैसे कमा सकते हैं. यहाँ पर सबसे बड़ी बात ये है की किसी काम के लिए आपसे आपकी कोई पढाई या डिग्री का प्रूफ नहीं माँगा जाता है.

आपके पास थोड़ा ज्ञान होना चाहिए आप अपने आप इस जगह से सीखते चले जायेंगे और पैसे भी कमाते रहेंगे तो आज हम आपको internet se paise kamane ke tarike बताने जा रहे है जिनसे ज्यादा पैसा कमाया जा सकता है और इन तरीको को बहुत लोग इस्तेमाल कर रहे हैं. अगर आप किसी चीज में माहिर हो या थोड़ा बहुत भी ज्ञान है जैसे आप वेब डेवलपर हो, आपकी टाइपिंग स्पीड अच्छी, आप एक एक्टर या आप एक वोइस एक्टर हो, आप एनीमेशन बना सकते हो, आप लोगो डिजाइन कर सकते हो, आप पेंटिंग कर सकते हो, आप कुछ भी ऐसा कर सकते हो जो विशेष हो तो आपके लिए ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट बताने जा रहे हैं जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं.

  1. UPWORK.COM
  2. FREELANCER.COM
  3. GURU.COM
  4. CROWSOURCE.COM
  5. FIVERR.COM

अगर आप के पास कोई विशेष ज्ञान है तो आप ऊपर दी गयी वेबसाइट से बहुत सारा पैसा कमा सकते हो इन वेबसाइट पर आपको साइनअप करना होगा इसके बाद आपको आपका मनचाहा काम मिल जायेगा. इन वेबसाइट पर इन्टरनेट से पैसे कैसे कमाए इसकी कोई लिमिट नहीं है. internet se paise kamane ke tarike में अब आपको दूसरे और सबसे पोपुलर तरीके बताने जा रहे हैं.

ऑनलाइन टीचिंग करके

अगर आप एक अच्छे टीचर हो और आपकी किसी सब्जेक्ट पर विशेष पकड़ है तो TUTOR.COM पर साइनअप कर सकते हो इसमें आपको ऑनलाइन टीचिंग कि जॉब मिल जाएगी इस वेबसाइट में एक घंटे पढ़ाने के 250 से 300 रूपये दिए जाते हैं.

फोटोग्राफी और पेंटिंग करके

यदि आपको फोटोग्राफी का शौक है तो आप अपने फोटोग्राफी के शौक को पूरा करने के साथ इससे पैसे भी कमा सकते हो इसके लिए दो अच्छी वेबसाइट FOTOLIA.COM और SHUTTERSTOCK.COM हैं इनमे आप साइनअप करके अपने फोटो को बेच सकते हैं यहाँ पर आप अपने फोटोग्राफी की अच्छी कीमत पा सकते हो. वहीं पेंटिंग की बात करे तो सबसे अच्छा ऑप्शन EBAY.COM है जहां पर रजिस्ट्रेशन करके आप अपने पेंटिंग की अच्छी कीमत पा सकते हो.

Website Se Online Paise Kamane Ke Tarike

इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके में सबसे अच्छा विकल्प वेबसाइट है जहां पर आप किसी भी चीज के बारे में लिखकर पैसे कमा सकते हो. तो आप जानना चाहते होंगे कि वेबसाइट में लिखकर पैसे कैसे कमा सकते हैं. तो यहाँ आप किसी भी चीज के बारे में लिखे, लिखने के तो आपको पैसे नहीं मिलेंगे लेकिन जो आपने लिखा है उस पर लगे विज्ञापन से आपको पैसे मिलेंगे.

इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके इन हिंदी

उदाहरण के तौर पर जब आप इसी वेबसाइट जैसे makehindi.com को ओपन करते हो तो इस पोस्ट के ऊपर नीचे विज्ञापन लगे होते है जब आप इनके विज्ञापन पर क्लिक करते है तो makehindi.com को इससे पैसे मिलते है. इसी तरह आप भी कर सकते हैं. आप अपनी खुद की वेबसाइट बनाकर उस पर गूगल ऐडसेन्स से विज्ञापन लगवा सकते है और वेबसाइट से पैसे कमा सकते हो. बता दे कि वेबसाइट से करोड़ों लोग करोड़ों रूपये कमा रहे है.

Youtube Se Paise Kamane Ke Tarike

वेबसाइट में आपको पहले पैसे लगाने पड़ते है लेकिन Youtube में आपको किसी भी तरह का पैसा लगाने की जरुरत नहीं है. आप यूट्यूब में अच्छे वीडियो डालकर पैसे कमा सकते हो. और ये वेबसाइट के बाद इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके में सबसे अच्छा तरीका है. वेबसाइट और यूट्यूब में अंतर सिर्फ इतना है कि वेबसाइट में आपको लिखना पड़ता है जबकि इसमें आपको वीडियो बनाना पड़ता है दोनो में Google Adsense से विज्ञापन लगते है और जब कोई इन विज्ञापन पर क्लिक करता है तो आपको इसके पैसे मिलते हैं.

इन्टरनेट से पैसे कमाने के तरीके इन हिंदी

Youtube की एक बहुत अच्छी बात ये है की अगर आपको यूट्यूब या वेबसाइट से पैसा कमाना नहीं आता है तो यूट्यूब खुद आपको बताएगा कि Youtube से पैसे कैसे कमाए. आज बहुत सारे भारतीय लोग यूट्यूब से पैसे कमा रहे है.

तो internet se paise kamane ke tarike in hindi या online paise kaise kamaye अब आपको इन सवालों के जबाव मिल गए होंगे. अगर आपके पैसे कमाने की इक्छा है तो आपके पास एक लैपटॉप होना जरुरी है. अगर आपके पास नया लैपटॉप कमाने के पैसे नहीं है तो आप पुराना लैपटॉप खरीद कर भी काम कर सकते है पुराना लैपटॉप आपको olx और quickr जैसी वेबसाइट में मोबाइल की कीमत में मिल जायेंगे.

ये भी पढ़े –

31 COMMENTS

  1. हाय, मैं क्लिकसेंस पर क्लिक करता हूं। एक सप्ताह में $ 10 एक समस्या नहीं है। वे सुरक्षित हैं, मुझे पहले से ही मेरे खाते पर अपना पहला पैसा मिल गया है। मैं सिफारिश करेंगे।

  2. इंटरनेट से पैसे कैसे कमाये जैसे टॉपिक पर आपने बहुत ही विस्तार पूर्वक बताया है। आप ऐसे ही और अच्छी अच्छी टॉपिक पर लिखते रहे। धन्यवाद

  3. आप महान कौशल के बिना ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।
    इस साइट पर आपको छवि से पाठ दर्ज करने की आवश्यकता है।
    $ 100 प्रति माह।
    लिंक का पालन करें:

  4. Sir aapne bahut achchi life change ki bat likhi hai sir good job sir
    Sir aapka WhatsApp no chahiye place help me

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here