जिओ का कस्टमर केयर नंबर क्या है यहां जानिये

क्या आप जानना चाहते है जिओ का कस्टमर केयर नंबर क्या है तो आज हम इसी बारे में बात करने जा रहे है। अगर आप जिओ यूजर है तो आपको इनके हेल्पलाइन नंबर भी पता होना चाहिए क्योंकि कई बार हमें बैलेंस या दूसरी जानकारी की आवश्यकता पड़ जाती है। और जानकारी प्राप्त करने के लिए कस्टमर केयर का नंबर काफी काम आता है। देश की सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए टोल फ्री नंबर जारी किये हुए है। उसी तरह आपको रिलायंस जिओ कंपनी के हेल्पलाइन नंबर भी मिल जायेंगे। इनके जरिये आप अपने मोबाइल नंबर से सम्बंधित किसी भी समस्या का निवारण प्राप्त कर सकते हैं।

जिओ का कस्टमर केयर नंबर क्या है

जैसा कि हम सभी जानते है जियो ने काफी कम समय में बड़ी उपलब्धी हासिल कर ली है। करोड़ो यूजर अब जिओ टेलिकॉम से जुड़ चुके है ऐसे में इसका नाम अब देश की बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में गिना जाने लगा है। इस जियो कंपनी के आने से पहले देश में इंटरनेट के दाम काफी महंगे थे। लोग इन्टरनेट चलाने से पहले 10 बार सोचते थे लेकिन जिओ ने लांच होते ही सभी यूजर के लिए फ्री इन्टरनेट दिया था साथ ही इंटरनेट के प्लान भी काफी सस्ते कर दिए हैं। इस वजह से अब भारत के करोड़ो लोग जिओ के सस्ते प्लान की वजह से इंटरनेट से जुड़ गए हैं।

वैसे ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें मोबाइल नंबर से जुडी किसी भी समस्या जैसे जियो प्लान, अपना नंबर बंद करना, Jio sim card, किसी service का activation या deactivation, Tariff change requests से रिलेटेड कोई भी जानकारी चाहिए होती है। इसके अलावा कोई सिम खो जाने पर, अपने मोबाइल डाटा या बैलेंस से रिलेटेड किसी तरह की जानकारी या अन्य किसी समस्या के लिए जिओ कस्टमर केयर नंबर जानकर बात करना चाहता है। ऐसे में उनके लिए जिओ हेल्पलाइन नंबर काफी हेल्पफुल साबित होते हैं।

जिओ का कस्टमर केयर नंबर क्या है

अगर आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं तो जाहिर सी बात है आपके पास जिओ फोन या फिर कोई स्मार्टफोन जरुर होगा लेकिन अधिकतर लोगों को अपनी टेलीकॉम कंपनी से शिकायत होगी। किसी का इंटरनेट स्लो चल रहा होगा तो कोई कॉल ड्रॉप से परेशान होगा। ऐसे में आपकी परेशानी बढ़ जाती है और कस्टमर केयर को फोन करने की सोचते हैं लेकिन अपनी टेलीकॉम कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर नहीं मालूम होने के कारण आप कॉल नहीं कर पाते हैं। चलिए आज हम आपको जिओ टेलीकॉम के कस्टमर केयर का नंबर बताते हैं।

  • शिकायत के लिए – 198
  • किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए – 199
  • रिचार्ज की जानकारी के लिए – 1991
  • कस्टमर केयर टॉल फ्री – 1860-893-3333
  • जियो के ब्रॉडबैंड जियो फाइबर के लिए – 1800-896-9999
  • ईमेल आईडी – care@jio.com

इस तरह आप किसी भी कंप्लेन या क्वेरीज (Offers, recharge, network internet speed complain, sim unblock, puk code), service activation, deactivation या tariff change requests के लिए अपने जिओ नंबर से 198 or 199 (Toll Free) पर कॉल कर सकते है।

तो इस पोस्ट से अब आप जिओ का कस्टमर केयर नंबर क्या है इसके बारे में जान गए होंगे। ऊपर बताये गए नंबर भारत के सभी राज्य के लिए मान्य है मतलब आप भारत के किसी भी राज्य में रहते हों यह सभी नंबर आपके एरिया में भी काम करेंगे। ऐसे में आप इन नंबर पर कभी भी कॉल करके बात कर सकते हैं अगर किसी कारणवश यह काम नहीं कर रहे हैं तो आप जिओ की अधिकारिक वेबसाइट jio.com पर जा सकते हैं। यहाँ आपको आपके नजदीकी ऑफिस का कांटेक्ट नंबर मिल जायेगा।

ये भी पढ़े –

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here