Jio Phone में गाने का Ringtone कैसे लगाये

क्या आप जानना चाहते है Jio Phone में गाने का Ringtone कैसे लगाये आज के पोस्ट में हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते है कि जिओ फोन देश का काफी लोकप्रिय मोबाइल बन गया है क्योंकि महज 1500 की कीमत में इसमें आपको 4G स्मार्टफोन के कई फीचर मिलते हैं। इस वजह से देश के करोड़ो लोगो ने इस फोन को खरीदा हुआ है। भले ही जिओ एक कीपैड फोन है लेकिन आज भी बहुत से लोग हैं जिनको Jio Phone में गाने का Ringtone कैसे सेट करे इसके बारे में पता नहीं है। यदि आप भी इस बारे में नहीं जानते तो आज आप भी जान जायेंगे।

Jio Phone में गाने का Ringtone कैसे लगाये

रिलायंस जिओ कंपनी के बारे जाने तो साल 2016 में लांच होने के बाद इसने भारत में इंटरनेट की एक क्रांति सी ला दी है। लांच होंते ही अपने यूजर के लिए फ्री इंटरनेट उपलब्ध कराया। इस वजह से शुरुआत में करोड़ो यूजर Jio से जुड़ते चले गए थे। जब Jio ने अपने प्लान लांच किये तो वह इतने सस्ते थे कि बाकि टेलिकॉम कंपनियों को भी अपने प्लान सस्ते करने पड़ गए थे। अब देश में इंटरनेट इतना सस्ता हो चुका है कि यूजर की संख्या काफी बढ़ती जा रही है।

Jio Phone में गाने का Ringtone कैसे लगाये

आमतौर जब भी आपको कोई कॉल करता है तो आपके मोबाइल में पहले से ही सेट रिंगटोन बजती है। यदि आप अपने जिओ फोन में गाने को रिंगटोन पर लगा देंगे तो कॉल आने पर गाना बजने लगेगा। तो इसके लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करना है।

तो सबसे पहले आपको मोबाइल में म्यूजिक अप्प ओपन करना है।

Jio Phone में गाने का Ringtone कैसे लगाये

म्यूजिक अप्प में आपको सभी गाने मिल जायेंगे जिन्हें आपने डाउनलोड किया हुआ है।

अपने डाउनलोड किये गए गाने को रिंगटोन बनाने के लिए सबसे पहले आपको उस गाने को स्क्रीन पर लाना होगा।

Jio Phone में गाने का Ringtone कैसे लगाये

इसके बाद राईट साइड में जिओ बटन पर क्लिक करके ऑप्शन में जाए। इस बटन पर क्लिक करते ही आपको कई ऑप्शन दिखेंगे।

आपको Set as ringtone पर क्लिक करना है।

Jio Phone में गाने का Ringtone कैसे लगाये

इसके बाद आपको दो बार बीच का बटन दबाना है। यहाँ आपको Save as default ringtone पर राईट का निशान आ जाने के बाद राईट साइड में दिए जिओ बटन पर क्लिक करना है।

इससे आपका गाना रिंगटोन के रूप में सेट हो जायेगा।

तो इस तरह आप कोई भी गाने को रिंगटोन में सेट कर सकते हैं। अब आपके फोन पर कोई कॉल करेगा तो वहीं गाना बजेगा जिसे आपने रिंगटोन पर सेट किया है।

तो अब आप जान गए होंगे कि Jio Phone में गाने का Ringtone कैसे लगाये इस पोस्ट में बताये गए स्टेप को फॉलो करके आप किसी भी गाने को अपने मोबाइल की रिंगटोन बना सकते हैं। बहुत से लोग अपने फोन में अपने मनपसंद गाने को रिंगटोन बनाना पसंद करते हैं। यदि आपके पास जिओ फोन है तो आप बहुत आसानी से अपने मनपसंद गाने को रिंगटोन बना सकते हैं। ये कैसे करते है इसकी जानकारी इस पोस्ट में आपको मिल गयी होगी तो उम्मीद करते हैं यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित होगी।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here