कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स डाउनलोड करे

आज के इस पोस्ट में हम आपको कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स डाउनलोड और सेट कैसे करे इसके बारे में बताने जा रहे हैं. अभी तक आप अपने मोबाइल में मौजूद रिंगटोन सेट करते थे या फिर अपने मोबाइल में उपलब्ध गानों को रिंगटोन के तौर पर इस्तेमाल करते थे लेकिन यहाँ हम आपको ऐसा ऐप्स और तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप रिंगटोन की जगह वीडियो रिंगटोन लगा सकते हैं. रिंगटोन की जगह वीडियो लगाना काफी मजेदार हो सकता है क्योंकि जब भी किसी का कॉल आएगा तो ऑडियो रिंगटोन की जगह वीडियो रिंगटोन चलेगा. इसका उपयोग आप फन के लिए कर सकते हैं.

कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करे

एंड्राइड एक ऐसा ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसमें आपको हर तरह के ऐप्स देखने को मिल जाते हैं अगर आप ऑडियो रिंगटोन की जगह वीडियो रिंगटोन लगाना चाहते हैं तो एंड्राइड के प्लेस्टोर में आपको इसका एप भी देखने को मिल जायेगा. आप अपने मोबाइल में वीडियो रिंगटोन लगाकर अपने दोस्तों को हैरान कर सकते हैं. क्योंकि मोबाइल में ऐसा कोई ऑफिसियल ऑप्शन नहीं होता है जिससे आप वीडियो रिंगटोन लगा सके. आपके दोस्त भी आपसे पूछेंगे कि आपने आखिर रिंगटोन पर वीडियो कैसे लगाया है.

कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स

आज हम आपको जिस एप के बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम Video Caller ID है. यह आपको प्लेस्टोर में बहुत आसानी से मिल जायेगा. अगर आप इस एप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो प्लेस्टोर के सर्च बॉक्स में आपको Video Caller ID लिखकर सर्च करना है सबसे पहले यहीं एप आएगा आप इसके नाम पर क्लिक करके इसे इंस्टाल कर सकते हैं.

आप चाहे तो इसे यहाँ से भी डाउनलोड कर सकते हैं. यह प्लेस्टोर का लिंक है जिसपर क्लिक करके आप प्लेस्टोर में इस एप के इंस्टाल ऑप्शन पर पहुँच जायेंगे. इस एप को कितना पसंद किया जा रहा है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं प्लेस्टोर में इसे 4.2 की शानदार रेटिंग मिली हुई है. इसके अलावा अब तक इसे 1 मिलियन से ज्यादा लोग इंस्टाल कर चुके हैं. तो इस एप को कैसे Use करना है चलिए जानते हैं.

कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स को कैसे यूज करे

जहां तक बात करे इस एप के प्रयोग की तो इसे यूज करना काफी आसान है. इसमें आप अपने मोबाइल में मौजूद किसी एक या सभी कांटेक्ट के लिए वीडियो रिंगटोन लगा सकते हैं. जब आप इस एप को ओपन करेंगे तो यह कुछ परमीशन मांगेगा आपको Allow कर देना है. इसके बाद Confirm पर क्लिक करे.

1. जब आप इस एप की सभी परमीशन Allow कर देंगे तो इसका होमपेज आपको नीचे दी गयी इमेज की तरह दिखाई देगा आपको वीडियो रिंगटोन सेट करने के लिए + (प्लस) के आइकॉन पर क्लिक करना है.

कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करे

2. इसके बाद आपके मोबाइल की कांटेक्ट लिस्ट ओपन हो जाएगी यहाँ आप जिस भी कांटेक्ट के लिए वीडियो रिंगटोन सेट करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करे आप एक से ज्यादा कांटेक्ट सेलेक्ट कर सकते हैं.

कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करे

3. इसके बाद आपको राईट साइड में सबसे ऊपर प्लस आइकॉन पर क्लिक करना है इससे आपके मोबाइल फोन में मौजूद वीडियो आपके स्क्रीन पर आ जायेंगे आप जिस भी वीडियो को रिंगटोन के रूप में सेट करना चाहते है उस पर क्लिक करना है.

कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करे

वीडियो पर क्लिक करते ही वह वीडियो आपके द्वारा सेलेक्ट किये गए कांटेक्ट की रिंगटोन में सेट हो जायेगा. जब उस कांटेक्ट से कॉल आएगा आपके फोन में वीडियो चलने लग जायेगा. इस तरह आप महज कुछ मिनिट के अन्दर अपने मोबाइल फोन में वीडियो रिंगटोन लगा सकते हैं.

Vyng एप से Video Ringtone कैसे लगाये

Video Caller ID से आप अपने मोबाइल में मौजूद कांटेक्ट पर ही वीडियो रिंगटोन लगा सकते थे लेकिन आप चाहते है कि किसी अनजान व्यक्ति का कॉल आये तब भी वीडियो रिंगटोन चले तो इसके लिए Vyng एप सही रहेगा. इस एप को आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं.

कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करे

1. जब आप इस एप को ओपन करेंगे तो यह भी कुछ परमीशन मांगेगा आपको Allow कर देना है. इसके बाद आपसे फोन नंबर एंटर करने के लिए कहा जायेगा तो अपना नंबर एंटर करे.

2. इसके बाद आपको अपना नंबर वेरीफाई करने के लिए कहा जायेगा तो 6 अंको का पिन नंबर एंटर करके अपना नंबर वेरीफाई करे.

3. इसके होमपेज में आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे जहां से आप अपने गैलरी में मौजूद किसी वीडियो को रिंगटोन बना सकते हैं. अगर आपके पास वीडियो नहीं है तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि इस एप में आपको पहले से ही कई वीडियो रिंगटोन मिल जाएँगी.

ये भी पढ़े –

तो अब आप कॉल आने पर वीडियो चलाने वाला ऐप्स के बारे में जान गए हैं यहाँ हमने आपको दो पॉपुलर एप के बारे में बताया है और दोनों को यूज करना काफी आसान है. यहाँ आपको ध्यान रखना है कि इन एप को आपको सभी परमीशन Allow करनी है तभी यह एप सही से काम कर पाएंगे.

5 COMMENTS

    • सर ad के लिए हम कोई भी प्लगइन इस्तेमाल नहीं करते क्योंकि theme में ही ad लगाने का ऑप्शन मौजूद है

  1. मैं राम कृष्णा हूं मैं खाना बनाता हूं और मेरा काम है घर का सारा काम करना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here