Jio Phone में Instagram कैसे चलाएं नया तरीका 2022

इस पोस्ट में जानेंगे Jio Phone में Instagram कैसे चलाएं नया तरीका 2022 इंटरनेट में बहुत से यूजर इसके बारे में सर्च कर रहे हैं। अगर आप भी एक जिओ मोबाइल यूजर है तो आपने ने भी कभी न कभी अपने मोबाइल में Instagram App  चलाने के बारे में जरुर सोचा होगा। साथ ही आप ये भी जानना चाहते होंगे कि Jio Phone में Instagram कैसे Download करे तो इस पोस्ट में इससे सम्बंधित आपको आपके सवाल के जबाव मिलने वाले हैं। अगर कीपैड मोबाइल यूजर है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है। हम सभी जानते है कि जिओ मोबाइल देश का काफी लोकप्रिय फोन है इसे इंडिया के काफी ज्यादा यूजर यूज़ कर रहे हैं।

Jio Phone में Instagram कैसे चलाये

साल 2017 में लांच हुए जिओ फोन ने कीपैड 4G मोबाइल फोन की दुनिया में बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। यह मोबाइल इतना लोकप्रिय हुआ कि आज देश के ज्यादातर लोगो के पास यह मोबाइल देखने को मिल जायेगा। चूँकि इस फोन को भारतीय लोगो की जरुरत के हिसाब से बनाया गया है जिसके तहत आपको कम से कम कीमत में अच्छा फीचर वाला फोन मिल जाता है। इससे यूजर और जिओ कंपनी दोनों को फायदा हो रहा है।

अगर आप अपने मोबाइल में Instagram चलाना चाहते है तो आपको भी पता होगा कि यह एक ऐसी App जिससे आप अपने फोटो, वीडियो, स्टेटस अपने फॉलोअर्स या फिर दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इसमें कई ऐसे फीचर है जो इसे बाकि सोशल मीडिया वेबसाइट से अलग बनाते हैं। इसमें मिलने वाले अमेजिंग फीचर की वजह से यह App आज के युवा वर्ग में काफी लोकप्रिय हो रहा है।

Jio Phone में Instagram कैसे चलाएं

बता दे कि Jio Phone KaiOS पर चलता है जो स्मार्टफोन में आने वाले एंड्राइड से बिल्कुल अलग होता है। अगर आप इंटरनेट से Instagram को Download करके अपने जिओ फोन में इसे Install करने की कोशिश करते हैं। तो यह Install नहीं होगा क्योंकि जिओ मोबाइल एंड्राइड App को सपोर्ट नहीं करता है।

वर्तमान समय में जिओ फोन के लिए Instagram App को नहीं बनाया गया है। हालाकि आने वाले समय में आपको इस मोबाइल में Insta का अपडेट देखने को मिल सकता है। क्योंकि काफी कीपैड मोबाइल यूजर द्वारा इसकी मांग देखी जा सकती है। जिस तरह Whatsapp और Youtube App अब नए अपडेट के साथ जिओ फोन में आ गए हैं उसी तरह Instagram भी आ सकता है।

हालाकि आप फेसबुक की तरह इंस्टाग्राम को अपने ब्राउज़र की सहायता से चला सकते है यह ब्राउज़र में फेसबुक की तरह ही काम करता है। तो Jio Phone में Instagram कैसे चलाते है उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

सबसे पहले अपने मोबाइल के ब्राउज़र को ओपन करे और उसमें Instagram सर्च करे इसके बाद कुछ वेबसाइट के नाम आयेंगे आपको सबसे पहले वाली ऑफिसियल वेबसाइट को ओपन कर लेना है। आप चाहे तो यहाँ से भी इस वेबसाइट तक पहुँच सकते हैं।

अगर आप नए यूजर है तो आपको इसमें अकाउंट या ID बनाना होगा जिसके लिए आप अपने फेसबुक अकाउंट या फिर मोबाइल नंबर की सहायता ले सकते हैं। इसके अलावा अगर Instagram में आपका पहले से अकाउंट है तो उसका यूजरनाम और पासवर्ड आपको लॉग इन के ऑप्शन में एंटर कर देना है।

Jio Phone में Instagram कैसे चलाये

यदि आपके पास पहले से Instagram ID या अकाउंट नहीं है तो आपको इसकी वेबसाइट ओपन करके Sign Up के बटन पर क्लिक करना है। यहाँ आपको वहीं नंबर एंटर करना है जिससे आप अपना instagram अकाउंट चलाना चाहते है। नंबर एंटर करने के बाद आपके फोन में एक OTP आएगा जिसे आपको कन्फर्म कर लेना है।

Jio Phone में Instagram कैसे चलाये

इसके बाद आपका अकाउंट बन जायेगा और अब आप Insta App की तरह इसकी वेबसाइट में भी अपने फोटो वीडियो और स्टेटस शेयर कर सकते हैं। साथ ही दूसरों के पोस्ट को भी देखकर लाइक फॉलो कर सकते हैं इसकी वेबसाइट App की तरह ही काम करती है।

तो अब आप Jio Phone में Instagram कैसे चलाएं इसके बारे में जान गए होंगे। अगर आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते है तो इसके ज्यादा चांस है कि आपके पास फेसबुक अकाउंट जरुर होगा। यदि आपके पास फेसबुक का अकाउंट है तो आप उसे अपने जिओ मोबाइल में जरुर चलाते होंगे। बता दे कि Instagram फेसबुक से मिलता जुलता साईट है दोनों के प्लेस्टोर में App भी है और दोनों को Browser में इनकी वेबसाइट की सहायता से भी चलाया जा सकता है। Jio Phone यूजर के पास फिलहाल App का ऑप्शन नहीं है ऐसे में वह ब्राउज़र से Instagram चला सकते हैं।

ये भी पढ़े –

इस आर्टिकल को शेयर करें

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

2 thoughts on “Jio Phone में Instagram कैसे चलाएं नया तरीका 2022”

Leave a Comment