Jio Phone में IPL कैसे देखें 2020 FREE 5 मिनिट

इस आर्टिकल में जानेंगे Jio Phone में IPL कैसे देखें 2020 में Free 5 मिनिट के लिए। हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल मैच का आयोजन शुरू हो चुका है। लेकिन इस बार आईपीएल मैच आयोजन करने में थोड़े परिवर्तन किये गए हैं। कोरोना महामारी की वजह से इस बार के मैच UAE देश में खेले जा रहे हैं। ऐसे में वायरस की वजह से आप स्टेडियम में जाकर क्रिकेट तो नहीं देख सकते हैं। लेकिन अपने टीवी और ऑनलाइन प्लेटफार्म पर देख सकते हैं। हालाकि पिछली बार आपको जिओ फोन में फ्री में IPL देखने का मौका मिला था लेकिन इस बार आप किसी प्लेटफार्म पर देखना चाहते हो आपको सब्सक्रिप्शन के तौर पर कुछ रूपये देने होंगे।

Jio Phone में IPL कैसे देखें

देशभर में करोड़ों लोग जिओ फोन यूज करते हैं और अपने कीपैड मोबाइल में Free IPL देखना चाहते हैं ऐसे में उन लोगो के लिए यह आर्टिकल काम आ सकता है। टीवी में जहाँ आप चैनल को चलाने के लिए अपने ऑपरेटर को पैसे देते हैं वहीं ऑनलाइन प्लेटफार्म में आपको Hotstar को पैसे देने होंगे। अब आप सोच रहे होंगे कि ऑनलाइन में Hotstar को ही पैसा क्यों देना पड़ेगा तो इसका सीधा सा जवाब है IPL को ऑनलाइन प्रसारित करने की जिम्मेदारी हॉटस्टार ने ले रखी है। हॉटस्टार के अलावा आपको दूसरे किसी भी वेबसाइट या ऐप में आपको लाइव आईपीएल देखने को नहीं मिलेगा अगर कोई बिना इजाजत के प्रसारित करता है तो वह गैरकानूनी है।

Jio Phone में IPL कैसे देखें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Jio Phone में Free आईपीएल मैच देखने का फिलहाल कोई तरीका नहीं है। पिछली बार आपको जिओ के खास ऑफर की वजह से अपने कीपैड मोबाइल में IPL देखने का मौका दिया गया था। लेकिन इस बार कुछ कारणों की वजह से आपको ऐसा कोई भी ऑफर नहीं मिल रहा है।

अगर आप क्रिकेट प्रेमी हैं और आप अपने जिओ मोबाइल में लाइव IPL 2020 देखना चाहते हैं तो आपको कुछ रूपये का सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा। यह चार्ज आप इनकी वेबसाइट में जाकर पे कर सकते हैं और वहीं पर इंडियन प्रीमियर लीग देख सकते हैं। क्योंकि जिओ फोन के हॉटस्टार ऐप में अभी आईपीएल लाइव का ऑप्शन नहीं आ रहा है तो यह कैसे देखते हैं चलिए जानते हैं।

1. सबसे पहले अपने जिओ फोन के ब्राउजर को ओपन करें।

2. अब गूगल के सर्च बॉक्स में जाकर Hotstar सर्च करके इनकी वेबसाइट ओपन करें।

3. यहाँ आपको स्पोर्ट्स में क्रिकेट में जाकर IPL Live के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Jio Phone में IPL कैसे देखें

4. मैच देखने के लिए सबसे पहले आपसे अकाउंट बनाने के लिए कहा जायेगा। ऐसे में अपना नंबर एंटर करके उसे कन्फर्म करले फिर अपना नाम और उम्र लिखकर अपना अकाउंट बना लें।

Jio Phone में IPL कैसे देखें

5. अकाउंट बन जाने के बाद आपको 5 मिनिट के लिए Free में लाइव आईपीएल दिखाया जायेगा।

Jio Phone में IPL कैसे देखें

6. इसके बाद आपको 399 रूपये या 1499 रूपये के पैक को एक्टिवेट करने के लिए कहा जायेगा।

Jio Phone में IPL कैसे देखें

अगर आपको इंडियन प्रीमियर लीग अच्छा लगता है और आगे भी देखना चाहते हैं तो आप 399 रूपये के पैक को खरीद सकते हैं। जिसमें आपको आईपीएल के साथ न्यू रिलीज़ मूवी भी देखने को मिलेंगी। 399 रूपये के पैक को खरीदने के लिए आप Credit Card, Debit Card, UPI और Net Banking से पेमेंट कर सकते हैं।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कोरोना महामारी के वजह से इस साल आईपीएल मैच देरी से शुरू हुआ है। और इसके अलावा यह विदेश में भी हो रहा है जिसकी वजह से इसके स्टेडियम वाले दर्शक न के बराबर हैं। स्टेडियम के दर्शकों की टिकेट से IPL को हर साल करोड़ों का मुनाफा होता था जो इस बार नहीं मिल रहा है। यही कुछ कारण हैं कि आईपीएल को इस बार जिओ फोन और किसी भी प्लेटफार्म में फ्री में नहीं दिखाया जा रहा है।

तो अब आप जान गए होंगे कि Jio Phone में IPL कैसे देखें हालाकि इसके लिए आपको कम से कम 399 रूपये का पैक खरीदना होगा। अगर आप आईपीएल के प्रशंसक हैं तो आपके लिए 399 रूपये देना कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि इससे आप इस सीजन के पूरे मैच देख सकते हैं। साथ ही आपको हॉटस्टार में न्यू रिलीज़ मूवी भी देखने को मिलेंगी। तो उम्मीद करते हैं आज का यह आर्टिकल आपके लिए हेल्पफुल साबित होगा।

ये भी पढ़े –

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here