KBC 2020 में Registration कैसे करे KBC में कैसे जाएं

क्या आप जानना चाहते है KBC 2020 में Registration कैसे करे या KBC में कैसे जाएं हिंदी में तो आज हम आपको KBC 12 में Register करने का तरीका बताने जा रहे हैं अगर आप भी केबीसी में जाकर अपनी किस्मत आजमाना चाहते है तो अभी से इसका Registration करके इसकी तैयारी शुरू कर दीजिये। अगर आपका सामान्य ज्ञान काफी अच्छा है तो आप ‎कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठ अमिताभ बच्चन के साथ उनके सवालों के जवाब देकर करोड़पति बन सकते हैं। हम सभी को पता है कि KBC टीवी इंडस्ट्रीज का सबसे लोकप्रिय शो है। इसपर कई लोगो की किस्मत का फैसला होता है और जल्द ही इस शो का आगाज होने वाला है।

KBC 2020 में Registration कैसे करे

मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक ये शो इस साल के अगस्त सितम्बर में शुरू हो सकता है इसके लिए ऑफिसियल Registration शुरू हो चुके हैं। आप अभी इसके रजिस्ट्रेशन के लिए फॉर्म भर सकते है। आपको बता दे कि इस साल के KBC के लिए रजिस्ट्रेशन 9 मई से शुरू होंगे। अगर आपने अभी फॉर्म भर दिया है तो आपको इसके Registration का नोटिफिकेशन मिल जायेगा तो चलिए जानते हैं KBC में रजिस्ट्रेशन कैसे करते हैं।

KBC 2020 में Registration कैसे करे

अगर आप भी KBC को फॉलो कर रहे हैं तो आपको भी पता होगा कि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन में KBC सीजन 12 के लिए के लिए रात 9 बजे प्रश्न पूछते हैं। आपको बता दे कि 22 मई तक हर रात 9 बजे एक नया प्रश्न पूछा जाएगा। इस प्रश्न का जवाब देने के लिए आपको सोनी लिव ऐप (SonyLIV app) या SMS के जरिए देना होगा।

SonyLIV App को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इंस्टाल कर सकते हैं। अगर आप इसे अभी इंस्टाल करना चाहते है तो यहाँ क्लिक करके भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं यह प्ले स्टोर का ही लिंक है तो इस ऐप से आप KBC 12 के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं यह कैसे करते हैं उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. सबसे पहले आप Sonylive app ओपन कीजिये। फिर Registration करने के लिए KBC लिंक पर क्लिक करें।
Popup करने वाले रजिस्ट्रेशन प्रश्न का उत्तर दें।

2. अब जो आपको फॉर्म दिखाई दे रहा है, उसमें पूरी जानकारी भरें। फिर submit पर क्लिक करें।

3. सबमिट होने के बाद अगर स्क्रीन पर कोई संदेश दिख रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि केबीसी रजिस्ट्रेशन पूरा करने के लिए धन्यवाद। तो आप समझ जाइये कि आपकी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

SMS के जरिए जबाव कैसे दें

अमिताभ बच्चन सोनी टेलीविजन में रात 9 बजे एक सवाल पूछते हैं। इसका जवाब आप SMS के जरिए भी भेज सकते हैं। जियो फोन को छोड़कर SMS करने पर आपको 3 रुपये खर्च करने होंगे। Airtel, BSNL, IDEA, Jio & Vodafone के ग्राहक अपना जवाब 509093 नंबर पर SMS के जरिए भेज सकते हैं।

अगर आपका जवाब A है और आपकी उम्र 23 साल 8 महीना है। और आप एक पुरुष हैं। तो इस तरीके से SMS करना होगा। उदाहरण – KBC A 23 M

अगर आपका जवाब B है और आप Female है जिसकी उम्र 27 है तो जवाब ऐसे टाइप करें उदाहरण KBC B 27 F और भेज दे 509093 पर।

जिन प्रतिभागियों का सही जवाब होगा उन्हें रैंडम द्वारा शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शार्टलिस्ट होने पर फोन के जरिए संपर्क किया जाएगा।

KBC में कैसे जाएं हिंदी में नया तरीका

हर साल की तरह इस साल भी केबीसी का आगाज हो गया है हालाकि इस बार लॉकडाउन की वजह से कई सारे टीवी शो प्रभावित हुए हैं कौन बनेगा करोड़पति में भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से अब सारे रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन कर दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक इस बार के केबीसी रजिस्ट्रेशन 9 मई रात 9 बजे से शुरू हो चुके हैं और यह प्रक्रिया 22 मई तक चलेगी।

खबरें आ रही हैं कि पहले चरण में 9 मई से रात 9 बजे सोनी टीवी पर सवाल पूछे जाएंगे इन सवालों का जवाब एसएमएस या सोनीलिव के प्लेटफार्म के माध्यम से दिया जा सकेगा। दूसरे चरण में सही जवाब देने वालों में से शार्ट लिस्ट किए गए लोगों को फोन से संपर्क किया जाएगा।

तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर सोनी लिव के माध्यम से भेजना होगा। चौथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा। इन्टरव्यू के बाद लोग इस शो में भाग ले पाएंगे।

ये भी पढ़े –

तो अब आप जान गए होंगे कि KBC 2020 में Registration कैसे करे या KBC में कैसे जाए कौन बनेगा करोड़पति में जाने का सपना हर किसी का होता है। अगर आप भी KBC 12 में जाना चाहते है तो आपको अभी से इसकी तैयारी शुरू कर देना चाहिए। इस बार रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया एसएमएस या सोनीलिव के जरिए ऑनलाइन ही होगी। इसके बाद लोगों से संपर्क किया जाएगा, लेकिन कोरोना वायरस के डर की वजह से आगे की प्रक्रिया भी ऑनलाइन माध्यम से ही की जाएगी।