MPL App डाउनलोड कैसे करें Android और Jio Phone में

आज के आर्टिकल में जानेंगे MPL App डाउनलोड कैसे करें Android और Jio Phone में अगर आपको भी गूगल प्ले स्टोर में एमपीएल अप्प नहीं मिल रहा है। तो इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि इसे कहाँ से और कैसे डाउनलोड करते हैं। जब भी हम खाली होते हैं तो ज्यादातर समय में Game खेलना पसंद करते हैं। आपको बता दे कि फ्री गेम खेलकर सिर्फ समय बर्बाद होता है इससे आप सिर्फ एंटरटेन हो सकते हैं। लेकिन कैसा होगा अगर आपको Game खेलने के पैसे मिलने लग जाए। जी हाँ आज की डिजिटल दुनिया में कई सारे प्लेटफार्म आ गए हैं। जिनमें गेम खेलकर पैसे कमाए जा सकते हैं एक ऐसे ही प्लेटफार्म का नाम MPL है।

MPL App डाउनलोड कैसे करें

जब एमपीएल अप्प लांच हुआ था तब से ही यह काफी पॉपुलर हो गया है क्योंकि इसका विज्ञापन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली कर रहे हैं। देशभर में विराट कोहली की फेन फॉलोविंग काफी ज्यादा है ऐसे में इनके प्रमोशन से MPL Pro App का लोकप्रिय होना स्वाभाविक है। लेकिन यह अप्प आपको गूगल के प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा क्योंकि Dream11, Rummy और MPL Pro Game जैसे Fantasy प्लेटफार्म गूगल की पालिसी को फॉलो नहीं करते हैं। यही वजह है कि जितने भी रियल पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन है वह आपको गूगल प्ले स्टोर में नहीं मिलेंगे।

MPL App डाउनलोड कैसे करें

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि MPL की Full Form Mobile Premier League है। इसके app के अंदर आपको कई सारे पॉपुलर गेम मिलते हैं। इन Game को खेलकर आप रियल पैसे कमा सकते हैं ऐसे बहुत से गेम होते हैं जिन्हें हम अपने दैनिक जीवन में भी अक्सर खेलते हैं। लेकिन इन्हें खेलने से सिर्फ आपका समय व्यतीत होता था लेकिन अगर आप इन गेम को एमपीएल में खेलते हैं तो आपको इसके पैसे मिलेंगे।

जब भी हमें कोई ऐप चाहिए होता है तो हम सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के प्ले स्टोर में जाते हैं। लेकिन एमपीएल रियल पैसे कमाने वाला स्पोर्ट्स ऐप होने के कारण प्ले स्टोर में उपलब्ध नहीं है। ऐसे में आप MPL Pro इनकी ऑफिसियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं तो इसे डाउनलोड कैसे करते हैं चलिए जानते हैं।

1. MPL App डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल के ब्राउजर में जाए और एमपीएल लिखकर सर्च करें।

MPL App डाउनलोड कैसे करें

2. रिजल्ट में आपको सबसे पहले इनकी ही ऑफिसियल वेबसाइट mpl.live आएगी आप इसी पर क्लिक करें।

MPL App डाउनलोड कैसे करें

3. जब यह वेबसाइट ओपन हो जाएगी तो इसके होमपेज में आपको download the mpl app का ऑप्शन मिल जायेगा। इस पर क्लिक करते ही आपका एमपीएल डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा।

MPL App डाउनलोड कैसे करें

4. जब आप इसे पहली बार इंस्टाल करेंगे तो आपको अपने मोबाइल unknown source की सेटिंग को भी इनेबल करना होगा। इसके बाद आप आसानी से इसे इंस्टाल कर सकते हैं।

MPL App में अकाउंट कैसे बनाये

1. सबसे पहले वेबसाइट के दिए गए लिंक से इसे डाउनलोड करके इंस्टाल करें।

2. जब आप इसे ओपन करेंगे तो यह कुछ परमिशन मांगेगा आपको allow कर देना है।

3. इसके बाद नीचे दिए ऑप्शन Have a Promo Code पर क्लिक करें।

MPL App डाउनलोड कैसे करें

4. अब आपको सबसे ऊपर प्रोमो कोड में N6BHK77I में एंटर करना है।

MPL App डाउनलोड कैसे करें

5. नीचे अपना मोबाइल नंबर लिखकर सबमिट करदें इतना करते ही आपके फोन में एक OTP आएगा जिसे कन्फर्म करने के बाद आपका अकाउंट बन जायेगा।

Jio Phone में MPL App डाउनलोड कैसे करें

बहुत से जिओ फोन यूजर अपने मोबाइल एमपीएल डाउनलोड करने की कोशिश करते हैं। हालाकि यह आपके फोन में डाउनलोड हो जायेगा लेकिन इंस्टाल नहीं होगा क्योंकि mpl Pro app को अभी तक Jio Phone यूजर के लिए नहीं बनाया गया है। और जिस अप्प को आप डाउनलोड करेंगे वह एंड्राइड OS का रहता है।

आपको भी पता होगा कि जिओ फोन Kai OS पर चलता है। जो एंड्राइड ऐप को बिलकुल सपोर्ट नहीं करता है फिलहाल इंटरनेट पर जितने भी एमपीएल अप्प मौजूद है वह सिर्फ एंड्राइड को ही सपोर्ट करते हैं। अगर एमपीएल जिओ फोन के लिए लांच किया जाता है तो वह आपको अपने App Store में मिल जायेगा।

इन सबके अलावा एमपीएल की वेबसाइट में भी कोई गेम देखने को नहीं मिलता है। वहां सिर्फ आपको कंपनी की जानकारी और ऐप डाउनलोड करने का लिंक मिलता है। अगर वेबसाइट में गेम आ गए तो आप आसानी से उन्हें अपने जिओ फोन से भी चला सकते हैं लेकिन फिलहाल ऐसा फीचर मौजूद नहीं है। अगर भविष्य इसकी कोई भी जानकारी आती है तो आपको इस वेबसाइट से पता चल जायेगा।

तो अब आप जान गए होंगे कि MPL App डाउनलोड कैसे करें Android और Jio Phone में। अगर आप भी गेम खेलने के शौकीन हैं और इनसे पैसे कमाना चाहते हैं। तो आपको एक बार इस MPL Pro अप्प को अवश्य यूज़ करके देखना चाहिए। शुरुआत में आप इसमें फ्री में खेल सकते हैं क्योंकि इसमें 20 रूपये का फ्री बोनस मिलता है जिसका इस्तेमाल गेम में पैसे लगाकर खेलने पर कर सकते हैं। अगर आप इसमें जीत जाते हैं तो अपने पैसों को Paytm, UPI और Bank Transfer कर सकते हैं।

ये भी पढ़े –

3 COMMENTS

  1. अपने बहुत ही अच्छी जानकारी साँझा की है आपके इस पोस्ट को पढ़कर बहुत अच्छा लगा और इस ब्लॉग की यह खास बात है कि जो भी लिखा जाता है वो बहुत ही understandable होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here