Whatsapp पर New Friend कैसे बनाये 2 मिनिट में

Whatsapp पर New Friend कैसे बनाये हम सभी जानते है कि व्हाट्सएप फेसबुक के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सोशल नेटवर्क साईट और एप है. इसमें हर दिन करोड़ो मैसेज सेंड किये जाते हैं. ये एप इतना पोपुलर है कि आज के समय लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर इस एप का यूज़ करते हैं. हालाकि व्हाट्सएप में अभी भी कुछ ऐसे फीचर है जो इसे बाकि सोशल नेटवर्क साईट जैसे की फेसबुक से इसे अलग बनाते हैं.

Whatsapp पर New Friend कैसे बनाये आसान तरीका
whatsapp par new friend kaise banaye

फेसबुक में आप बिना किसी मोबाइल नंबर के 5000 तक फ्रेंड बना सकते हैं लेकिन व्हाट्सएप में ऐसा कुछ फीचर नहीं है. इस एप में अगर आपको किसी को फ्रेंड बनाना है तो आपके पास उसका मोबाइल नंबर होना आवश्यक है. इस फीचर की वजह से बहुत से लोग जानना चाहते है कि बिना मोबाइल नंबर के Whatsapp पर New Friend कैसे बनाये. अभी तक आप उन्ही लोगो से चैट कर पाते थे जिनके नंबर आपके स्मार्टफोन में सेव हैं लेकिन अब कई ऐसी ट्रिक सामने आ गयी हैं जिनके जरिये आप अपने व्हाट्सएप में न्यू फ्रेंड Add कर सकते हैं. तो आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते हैं.

Whatsapp पर New Friend कैसे बनाये

वैसे आज तक आप यहीं जानते होंगे कि Whatsapp पर New Friend बनाने के लिए फ्रेंड का नंबर होना आवश्यक है लेकिन इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद आप जान जायेंगे कि बिना नंबर के व्हाट्सएप में फ्रेंड बनाये जा सकते हैं और इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है. आपको सिंपल एक एप इनस्टॉल करना है इस एप से आप न्यू फ्रेंड बना सकते हैं.

इस एप का नाम Number Share And Friend Search for WhatsApp है इस एप से आप अपने व्हाट्सएप में अनलिमिटेड लोगो को Add कर सकते हैं. इस एप के जरिये आप मेल और फीमेल जिसे चाहे अपने कांटेक्ट में शामिल कर सकते हैं. व्हाट्सएप में जब आप किसी से चैट करते है तो आपको उसका नंबर अपने मोबाइल में सेव करना होता है लेकिन इस एप से आपके व्हाट्सएप में आटोमेटिक सैकड़ों फीमेल और मेल के नंबर सेव हो जायेंगे और इस तरह आप बिना किसी नंबर को सेव किये न्यू फ्रेंड से चैट कर सकते हैं.

एप की सहायता से Whatsapp पर New Friend कैसे बनाये

सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के प्लेस्टोर में जाना है और वहां पर आपको friend search for what’s up number सर्च करना है इसके बाद जो सामने लिस्ट आएगी उनमे से आपको Number Share नाम की एप को अपने स्मार्टफोन में इनस्टॉल कर लेना है.

Download Number Share And Friend Search for WhatsApp

जब आप इस एप को ओपन करेंगे तो आपको Allow पर क्लिक करते जाना है जिससे आप इस एप फुल तरीके से यूज़ कर पाए. एप ओपन होने के बाद नीचे दी गयी इमेज की तरह इसका होमपेज दिखाई देगा.

अब आप चाहे तो इसमें अपना नंबर भी डाल सकते है अगर नहीं डालते तो भी कोई बात नहीं ये एप बिना नंबर Add किये भी काम करती है.

अगर आप अपने Whatsapp पर New friend Add करना चाहते है तो आपको इस एप में Search Whatsapp Number पर टैप करना है. इसके बाद आपके Whatsapp पर नंबर जुड़ना शुरू हो जायेगा और कुछ सेकेंड बाद आपके कांटेक्ट लिस्ट पर नंबर Add हो जायेंगे.

अगर आप चाहते है कि इस एप से जोड़े गए सभी नंबर को व्हाट्सएप से हटाना है तो आपको Delete Added Numbers पर टैप करना है. इससे इस एप के द्वारा जोड़े गए सभी नंबर डिलीट हो जायेंगे. तो इस तरह आप बड़ी आसानी से एक क्लिक पर नंबरों को आसानी से जोड़ सकते हैं और डिलीट भी कर सकते हैं.

तो अब आप जान गए होंगे कि बिना Number के Whatsapp पर new friend कैसे बनाये इस एप से आप मेल फीमेल दोनों को अपने व्हाट्सएप में Add कर सकते हैं. इस एप को प्लेस्टोर में अबतक 1 मिलियन से ज्यादा लोग इनस्टॉल कर चुके है और यूजर द्वारा इसको 4.8 की रेटिंग दी गयी है. इस एप में और भी फीचर हैं जिन्हें आप इस एप को इनस्टॉल करने के बाद जान सकते हैं.

ये भी पढ़े –

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here