बिना Seen किये किसी का WhatsApp Status कैसे देखे

बहुत से यूजर जानना चाहते है बिना Seen किये किसी का WhatsApp Status कैसे देखे जब भी आप अपने WhatsApp में अपना कोई Status अपडेट करते है तो आपके कांटेक्ट में उसकी जानकारी चली जाती है। इससे वह दुसरे व्यक्ति देख सकते है की आपने कौनसा स्टेटस अपलोड किया है। इसी तरह जब आपके कांटेक्ट नंबर कोई स्टेटस डालते है तो आपको भी पता चल जाता है आपके फ्रेंड या परिजन ने कौनसा स्टेटस अपलोड किया है। लेकिन ऐसे बहुत से मोबाइल फोन यूजर होते है जो चाहते है कि वह किसी का Status Seen कर ले। लेकिन सामने वाले दूसरे व्यक्ति को पता नहीं चले की आपने स्टेटस देख लिया है आपको बता दे कि यह आप सेटिंग से कर सकते हैं।

बिना Seen किये किसी का WhatsApp Status कैसे देखे

WhatsApp में आये दिन नए नए फीचर जोड़े जा रहे हैं इसमें कई ऐसे फीचर लाये गए हैं जो लोगो के लिए काफी यूजफुल साबित हो रहे हैं। जैसे आप अपने दोस्त और परिजनों को मैसेज के साथ फोटो सेंड कर सकते हैं इसके आलावा voice और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। हालही में Status का फीचर लाया गया है जिससे लोग अपने विचार और पसंद को अपने दोस्तों तक पहुंचा सकते है।

Status से जुड़ी आज की यह जानकारी आपके बहुत काम आ सकती है क्योंकि इस जानकारी के माध्यम से आप अपने WhatsApp में ऐसी सेटिंग कर सकते हैं। जिससे आप किसी का भी स्टेटस देख सकते है लेकिन सामने वाले व्यक्ति को पता नहीं चलेगा की आपने स्टेटस देख लिया है।

बिना Seen किये किसी का WhatsApp Status कैसे देखे

कई बार ऐसा भी होता है कि दोस्त कोई ऐसा Status डाल देते है अगर हम उसे देखने के बाद कोई कमेंट या रिप्लाई न करे तो वह बुरा मान जाते हैं। ऐसे में यह सेटिंग आपके काम आ सकती है इसके अलावा अगर आप किसी फ्रेंड को इग्नोर करना चाहते है तो तब भी यह ट्रिक आपके काम आ सकती है। क्योंकि इससे यही लगेगा कि आप उसके WhatsApp Status नहीं देख रहे हैं और उसे इग्नोर कर रहे हैं।

जैसा कि हम सभी जानते है जब हम अपने दोस्त का स्टेटस ओपन करके देख लेते है तो सामने वाले को तुरंत पता चल जाता है कि आपने स्टेटस विजिट कर लिया है। ऐसे में अगर आपको भी कुछ ऐसी सेटिंग की जरुरत पड़ती है जो Status को Seen न बताये। तो आपको इसके बारे में जरुर जानना चाहिए यह आपके काम आ सकती है इसके लिए आपको नीचे दिए स्टेप फॉलो करना है।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में WhatsApp को ओपन करे।

2. अब स्क्रीन में सबसे ऊपर राईट साइड में दिखाई दे रहे थ्री डॉट पर क्लिक करे।

3. यहाँ आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे आपको सबसे नीचे Setting में जाना है।

4. सेटिंग में जाने के बाद Account पर क्लिक करे।

5. इसके बाद सबसे ऊपर Privacy के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

बिना Seen किये किसी का WhatsApp Status कैसे देखे

6. अब आपके सामने एक पेज ओपन होगा जिसमे आपको Read Receipts का ऑप्शन मिलेगा इस बॉक्स में से Right Mark को हटा देना है।

इस सेटिंग के बाद जब भी आप किसी का स्टेटस देखेंगे तो सामने वाले यूजर को पता नहीं चलेगा कि आपने उसका स्टेटस देख लिया है।

तो अब आप जान गए होंगे कि बिना Seen किये किसी का WhatsApp Status कैसे देखे उम्मीद करते है यह सेटिंग आपके बहुत काम आएगी। यहाँ आपको इस चीज को भी ध्यान रखना है कि जब आप Read Receipts के बॉक्स से राईट मार्क हटा देंगे तो आप जो भी अपना स्टेटस डालेंगे उसे किस किस ने देखा है यह नहीं जान पाएंगे। इसलिए जब भी आप अपना स्टेटस अपलोड करे तो इस सेटिंग को इनेबल कर देना है। जिससे आपको पता चल जाए की आपके Status को किस किस ने देखा है।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here